Move to Jagran APP

Corona in Bengal: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने कहा- स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं, शुरू हो आयुष्मान भारत योजना

सांसद ने कहा कि तीसरी बार बंगाल में चुनी गई तृणमूल कांग्रेस की सरकार द्वारा प्रदत स्वास्थ्य साथी कार्ड का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। या तो सरकार इसकी सेवाएं मुहैया कराएं या फिर इसे बंद कर केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लागू करें।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:17 PM (IST)
Corona in Bengal: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने कहा- स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं, शुरू हो आयुष्मान भारत योजना
भाजपा के 7 वीं वर्षगांठ पर स्वास्थ्य केंद्र में सामग्री वितरण के साथ शुरू करते सांसद राजू बिष्ट

अशोक झा, सिलीगुड़ी। भारतीय जनता पार्टी केंद्र में अपने क्षेत्र में वर्षगांठ पर कोविड-19 महामारी के समय उत्सव नहीं बल्कि सेवा सप्ताह दिवस मना रही है। रविवार को इसका शुभारंभ सिलीगुड़ी महकमा के फांसी देवा, बागडोगरा स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 बचाओ सामग्री प्रदान करने के साथ की गई। इस मौके पर दार्जिलिंग के सांसद व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट, विधायक दुर्गा मुर्मू, आनंदमय बर्मन, शंकर घोष समेत जिला के बड़े पदाधिकारी मौजूद थे। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने कहा कि आज का समय लोगों की जान बचाने का समय है । देश में जहां कोविड-19 महामारी का संक्रमण कम हो रहा है वही बंगाल में कम होने का नाम नहीं ले रहा। बंगाल में ग्रामीण इलाकों के चाय बागान में भी तेजी से यह फैल रहा है। इसकी चिंता राज्य सरकार को नहीं है। वह केंद्र से लड़ाई करने में व्यस्त है।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि तीसरी बार बंगाल में चुनी गई तृणमूल कांग्रेस की सरकार द्वारा प्रदत स्वास्थ्य साथी कार्ड का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। या तो सरकार और प्रशासन इसकी सेवाएं लोगों तक मुहैया कराएं या फिर इसे बंद कर केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को हर घर में लागू करें। सांसद ने कहा कि सरकार बताए कि जब बंगाल को 24 मई तक डेढ़ करोड़ वैक्सीन बन के टीके मिले हैं उत्तर बंगाल में कितना मुहैया कराया गया? बंगाल को कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए 300 करोड़ रुपये मुहैया कराए गए उत्तर बंगाल को राज्य सरकार ने कितना पैसा मुहैया कराया है? 5 लाख पीपीई किट और 1245 वेंटीलेटर राज्य सरकार को केंद्र ने मुहैया कराया सरकार बताएं उत्तर बंगाल के जिलों में वह कितना भेजा गया है। 

संसद ने कहा कि जो आए दिन समाचार पत्रों में पढ़ने और देखने को मिल रहा है उससे ऐसा लगता है कि कोविड-19 महामारी काल में लोगों की जान बचाने के लिए सामाजिक और स्वयंसेवी संगठन आगे आए हैं। जबकि ठीक इसके विपरीत नगर निगम प्रशासनिक पर काबिज प्रतिनिधि अपने ऑफिस उसके आसपास व्यवस्था को चमकाने में धन का इस्तेमाल कर रहे है। ऐसे लोग पूर्व मेयर अशोक भट्टाचार्य की तरह दिखाई नहीं देते। सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी के चुने हुए विधायकों के साथ पूरे 1 सप्ताह पहाड़ से समतल तक स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए अपनी सेवा देते रहेंगे।

मोदी बनेंगे बच्चों के भविष्य के सुपर हीरो

दार्जिलिंग के सांसद सह राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी कि केंद्र की सरकार अपना वर्षगांठ सेवा संकल्प सप्ताह के रूप में मना रही है। मुझे कहते हुए गर्व हो रहा है क्या हमारे साथ ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो भारत के वर्तमान और भविष्य की चिंता में लगे हैं। कोविड-19 महामारी से क्यों बच्चे अनाथ हुए हैं। उनके लिए नाथ वन बच्चों के भविष्य के सुपर हीरो साबित होंगे। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने  संवेदनशील मामला उन बच्चों का था जिनके माता-पिता कोरोना का ग्रास बन गए उनका क्या होगा? एक मां होने के नाते मेरा भावुक होना स्वाभाविक है। हमने कोरोना काल में बहुत से करीबियों को खाेया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनाथ हुए बच्चों की मदद के लिए आगे आ गए हैं।

प्रधानमंत्री ने अनाथ बच्चों के 18 वर्ष तक की आयु होने पर उन्हें हर माह पीएम केयर फंड से स्टाइफंड और 23 वर्ष की आयु होने पर उन्हें एकमुश्त दस लाख रुपए देने का ऐलान कर दिया है। नरेंद्र मोदी द्वारा अनाथ बच्चों की मदद के ऐलान की राष्ट्रीय नीति घोषित करने से उन परिवारों को बहुत राहत मिली है।

सिर्फ आलोचना से कुछ नहीं होने वाला

सांसद राजू बिष्ट ने कहा की जब केंद्र की सरकार और करोड़ों भाजपा कार्यकर्ता आज इस संकट की घड़ी में सेवा में लगे हैं तो कुछ लोग सिर्फ आलोचना ही कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.