Move to Jagran APP

भागोप्रमो ने नपा चुनाव के लिए कसी कमर

बोले अनित थापा हमारा गठबंधन ऑल इंडिया तृणमूल काग्रेस से है ना कि हिल टीएमसी से -------

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:11 PM (IST)
भागोप्रमो ने नपा चुनाव के लिए कसी कमर
भागोप्रमो ने नपा चुनाव के लिए कसी कमर

बोले अनित थापा : हमारा गठबंधन ऑल इंडिया तृणमूल काग्रेस से है, ना कि हिल टीएमसी से

loksabha election banner

-------

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग: भारतीय गोरखा प्रजातात्रिक मोर्चा ने नगर पालिका चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके संकेत भागोप्रमो अध्यक्ष अनित थापा द्वारा सोमवार को यहां बातचीत के दौरान मिले। बातचीत में अनित थापा ने बताया कि हमारी पार्टी ने सर्वप्रथम चुनाव के लिए समिति गठित की इस दिशा में प्रत्येक वार्ड में कार्य जारी है ,हमारा संगठन पहले से ही था सिर्फ पार्टी का नाम परिवर्तित हुआ है। नगर पालिका चुनाव के विषय में उन्होंने कहा कि हम एक राजनीतिक पार्टी है और चुनाव लड़ना हमारा धर्म है अभी चुनाव का घोषणा नहीं हुआ है परंतु हम अपना उम्मीदवार का चयन कर चुके हैं जिसमें शिक्षक जमात और दार्जिलिंग को प्यार करने वाले लोगों को चयन किया गया है जो दार्जिलिंग के भविष्य के लिए काम करेंगे।

जब उनका ध्यान हिल तृणमूल कांग्रेस द्वारा अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात की ओर आकृष्ट कराया गया तो उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन ऑल इंडिया तृणमूल काग्रेस से है ना कि हिल टीएमसी से ,पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग और कर्सियांग में कहा था कि क्षेत्रीय इलेक्शन में हम सहयोग करेंगे और राष्ट्रीय इलेक्शन में आप लोग हमें सहयोग करें हम इसी लाइन पर चल रहे हैं। ममता बनर्जी क्षेत्रीय राजनीति को प्राथमिकता देती हैं इसीलिए क्षेत्रीय चुनाव में वह हमें सहयोग करेंगी और राष्ट्रीय चुनाव में हम उनका सहयोग करेंगे यही हमारे बीच समझौता हुआ है। जाति ,संस्कार बचाने के लिए हमें क्षेत्रीय राजनीति को बचाना जरूरी है और यह हमारी जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि सरकार के सहयोग के बिना हम कोई काम नहीं कर सकते परंतु क्षेत्रीय राजनीति को भी बचा कर काम करना होगा। भारतीय गोरखा प्रजातात्रिक मोर्चा हमारा पार्टी है और निर्णय भी हमें ही लेना होगा। लाभ-हानि के चक्कर में क्षेत्रीय राजनीति को खत्म नहीं करना चाहिए ,आने वाले समय में जो क्षेत्रीय राजनीति के लिए काम करेगा उसके साथ अब मिल भी सकते हैं , राज्यपाल द्वारा जीटीए में भ्रष्टाचार के लगाए गए आरोपों के जवाब में अनित थापा ने कहा कि पहले भी ऑडिट के नाम पर दार्जिलिंग में आदोलन हुए इसीलिए राज्यपाल ऑडिट की बात करते हैं कि यहा आदोलन शुरू हो जाएगा परंतु ऐसा नहीं होगा ऑडिट तो हर साल ही होता है और हम ऑडिट का स्वागत करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.