Move to Jagran APP

अब 12 जुलाई तक बंद किए गए शहर के कई बाजार

-कोरोना के लगातार बढ़ते मामले ने बढ़ाई चिंता -मंत्री ने दिया और सख्ती बरतने का निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:19 AM (IST)
अब 12 जुलाई तक बंद किए गए शहर के कई बाजार
अब 12 जुलाई तक बंद किए गए शहर के कई बाजार

-कोरोना के लगातार बढ़ते मामले ने बढ़ाई चिंता

loksabha election banner

-मंत्री ने दिया और सख्ती बरतने का निर्देश जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। सिलीगुड़ी शहर के 18, 28 व 46 नंबर वार्ड में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले चिंतनीय हैं। इसके मद्देनजर वहा विशेष निगरानी बरती जा रही है। शहर में विभिन्न जगह पर कई नए मामले सामने आए हैं। उसके अनुरूप कदम भी उठाए जा रहे हैं। गुरुंग बस्ती बाजार को सात दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। 18 नंबर व 28 नंबर वार्ड में बाजारों की बंदी की अवधि 12 जुलाई तक बढ़ा दी गयी। राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा है कि कोविड-19 नियंत्रण के लिए सख्ती बहुत जरूरी है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जो भी नियम कानून है, उसका हर किसी को पूर्णत: पालन करना चाहिए। वह शनिवार को मैनाक टूरिस्ट लॉज में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि पहले ये बाजार 29 जून से पाच जुलाई तक के लिए ही बंद किए गए थे। मगर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अवधि को बढ़ा दिया गया है। वहीं, घोघोमाली बाजार भी 14 जुलाई तक बंद रहेगा।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चाहती हैं कि कोरोना नियंत्रण की दिशा में सख्ती बरती जाए। जो भी नियम कानून है उसका पूर्णत: पालन हो। उन्होंने आम लोगों से भी पूरी सतर्कता बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोई भी अत्यंत आवश्यक कार्य के बिना अपने घरों से बाहर न निकले। बहुत जरूरी कुछ होने पर ही घर से बाहर कहीं जाए। सार्वजनिक जगह पर मास्क लगा कर ही जाए और एक दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर की शारीरिक दूरी बनाकर रखें। इसके साथ ही हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करें। दिन भर में कम से कम पाच छह बार साबुन से अच्छी तरह से हाथ धोएं। अपना अपने घर व आस-पास पूरी साफ सफाई का पूरा ख्याल रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.