Move to Jagran APP

दो मई को ममता का जाना तय-अमित शाह

-उत्तर बंगाल में कई स्थानों पर जनसभा और रोड शो -सत्ता में आते ही सिलीगुड़ी को स्मार्ट सिटी

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 09:47 PM (IST)
दो मई को ममता का जाना तय-अमित शाह
दो मई को ममता का जाना तय-अमित शाह

-उत्तर बंगाल में कई स्थानों पर जनसभा और रोड शो

loksabha election banner

-सत्ता में आते ही सिलीगुड़ी को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को उत्तर बंगाल के दौरे पर दो जनसभाओं और दो रोड शो के माध्यम से मतदाताओं से भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की अपील की। उनकी यात्रा दाíजलिंग हिल्स के कालिंपोंग से शुरू हुई और धूपगुड़ी व हेमताबाद में जनसभाओं को संबोधित करते हुए देर शाम सिलीगुड़ी पहुंची। यहां उन्होंने एक रोड शो किया। जनसभा और रोड शो में अमित शाह ने कहा कि वह उत्तर बंगाल की उपेक्षा का एक-एक हिसाब लेंगे। गृह मंत्री ने कहा कि चौथे चरण के चुनाव के बाद ही भारतीय जनता पार्टी बहुमत की ओर बढ़ चली है। 2 मई को ममता बनर्जी को बंगाल की जनता हमेशा के लिए विदा कर देगी। क्योंकि उन्होंने विदा करने वाला काम ही किया है। वर्षो में तुष्टीकरण के नाम बंगाल की धरती को यहा के लोगों के खून से रंगा है। बाग्लादेशी घुसपैठियों से प्यार करते हुए यहा के मूल नागरिकों के साथ भेदभाव किया। एनआरसी के नाम पर गोरखा को देश से बाहर निकालने की बात विरोधियों द्वारा की जा रही है। गृह मंत्री होने के नाते देश के गोरखा को यह विश्वास दिलाने आया हूं कि भारतीय जनता पार्टी के रहते किसी एक गोरखा को देश से बाहर नहीं निकाला जाएगा। उन्होंने दाíजलिंग में सेंट्रल यूनिवíसटी, उत्तर बंगाल में एम्स, नेपाली भाषा में एक चैनल, जमीन का पट्टा, प्रत्येक घर में एक सदस्य को नौकरी, महिलाओं को मुफ्त यात्रा, सभी गरीब लोगों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक मुफ्त चिकित्सा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सिलीगुड़ी को स्मार्ट सिटी में तब्दील करने के साथ ही 100 करोड़ की लागत से दाíजलिंग में स्वतंत्रता सेनानी स्मारक बनाया जाएगा। गोरखा भाषा को बंगाल में मुख्य भाषा के रूप में सम्मानित किया जाएगा।

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर शीतलकूची काड के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी लोगों को नहीं उसकाती तो यह दुखद घटना नहीं घटती। इतना ही नहीं घटना के बाद भी लाश की राजनीति से अपना वोट बैंक साधने में लगी हैं। हम बंगाल की जनता से कहने आए हैं कि उनके साथ अब तक जो भी नाइंसाफी हुई है सभी का जवाब भाजपा सत्ता में आने के बाद लेगी। एसआईटी गठित करने के बाद इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आनंद वर्मन को भी टीएमसी के गुंडों ने गोली मारकर हत्या कर दी परंतु एक बार भी दीदी ने उसका जिक्र तक नहीं किया। अमित शाह ने भरोसा दिलवाया की बागडोगरा एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा। सिलीगुड़ी शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने दाजिलिंग के सासद और भाजपा के सभी प्रत्याशियों को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि वे अपने जीवन में आज के सभी कार्यक्रमों को हमेशा याद रखेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अपने कार्यक्रम को संपन्न करने के बाद हिल्स के एक चाय बागान स्थित एक होटल में विश्राम को निकले हैं। मंगलवार को वह दार्जिलिंग में जनसभा को संबोधित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.