Move to Jagran APP

मदन मोहन मंदिर में पूजा से शुरू होगा भाजपा का कूचबिहार कार्यक्रम

प. बंगाल के कूचबिहार में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में होने वाली जनसभा पर नजर रखे हुए हैं इरफान-ए-आजम व फोटो जर्नलिस्ट संजय साह। आप बने रहें जागरण के साथ।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 08:49 AM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 08:49 AM (IST)
मदन मोहन मंदिर में पूजा से शुरू होगा भाजपा का कूचबिहार कार्यक्रम
मदन मोहन मंदिर में पूजा से शुरू होगा भाजपा का कूचबिहार कार्यक्रम
 कूचबिहार [जागरण संवाददाता]। कूचबिहार में आज शुक्रवार को अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की होने वाली जनसभा स्थानीय मदन मोहन मंदिर में पूजा के साथ शुरू होगी। ठीक 10 बजे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय मंदिर में विधि-विधान से पूजा करेंगे। पहले रथयात्रा भी निकाली जानी थी, लेकिन हाईकोर्ट ने इसके लिए अनुमति नहीं दी।
इस सभा को लेकर कूचबिहार में तनाव का माहौल है। तृणमूल कांग्रेस के लोग इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। बीजेपी के पोस्टर, बैनर, फ्लेक्स के जवाब में तृणमूल ने भी पोस्टर, बैनर व फ्लेक्स आदि लगाए हैं। 
बता दें कि भाजपा ने गणतंत्र बचाओ यात्रा का आयोजन किया था, जिसे राज्य सरकार ने अनुमति नहीं दी तो पार्टी की ओर से कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था। वहां से भी निराशा ही मिली। हालांकि उम्मीद की एक किरण अभी बाकी है। आज डबल बेंच में अपील की जाएगी। यदि अनुमति मिल जाती है तो यह यात्रा भी निकाली जाएगी। वैसे सभा के मुद्दे पर भाजपा अपने निर्णय पर कायम है। 
कूचबिहार में तनाव का असर यहां आयोजित रासमेला पर भी देखने को मिल रहा है। अन्य दिनों की भांति गुरुवार की रात भीड़ कम ही रही।
भाजपा की झिनाईगांडा स्थित सभा स्थल पर तैयारी पूरी कर ली गई है। कई नेता आ भी चुके हैं। 
जानें मदन मोहन मंदिर के बारे में
कूच बिहार के हृदय में स्थित मदन मोहन मंदिर (बाड़ी) बहुत खूबसूरत है। इसका निर्माण महाराजा नृपेंद्र नारायण ने 1885-1889 ई. में कराया था। मदन मोहन बाड़ी में पर्यटक मदन मोहन, मां काली, मां तारा और भवानी की मनोरम प्रतिमाओं को देख सकते हैं। यहां पर हर वर्ष रास पूजा आयोजित की जाती है। इस पूजा के मुख्य आकर्षण रास यात्रा और रास मेला होते हैं। यह यात्रा और मेला पर्यटकों को बहुत पसंद आता है और वह इनमें भाग लेने के लिए प्रतिवर्ष यहां आते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.