Move to Jagran APP

कोरोना के 251 नए संक्रमित मरीज मिले

- 555 मरीजों ने जीती जिंदगी की जंग मौत के मामले में मिली राहत जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:10 PM (IST)
कोरोना के 251 नए संक्रमित मरीज मिले
कोरोना के 251 नए संक्रमित मरीज मिले

- 555 मरीजों ने जीती जिंदगी की जंग, मौत के मामले में मिली राहत

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस के नए मामलों में पिछले चार दिनों से मिल रही राहत के बाद पांचवें दिन नए मामलों में कुछ बढ़ोत्तरी देखी गई। दार्जिलिंग जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 के 251 मामले सामने आए हैं। इन मामलों में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में 96 मामले, जबकि माटीगाड़ा प्रखंड में 74, नक्सलबाड़ी प्रखंड में 24, खोरीबाड़ी प्रखंड में 25, फांसीदेवा प्रखंड में 20 तथा सिलीगुड़ी से सटे सुकना में 12 मामले सामने आए। इस तरह से इस महीने जनवरी में 27 दिनों के अंदर ही कोरोना वायरस के छह हजार आठ सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही गुरुवार को 555 मरीज कोरोना से जंग जीतने में कामयाब हुए हैं। वहीं गुरुवार को कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत से राहत मिली है। हालांकि इस महीने अब तक 19 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोनावायरस दूसरी लहर की बात करें तो गत वर्ष मई महीने में कोरोना वायरस के संक्रमण व मौत के मामलों में अपना सारा रिकार्ड तोड़ दिया था। मई महीने में सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के लगभग 15 हजार मामले सामने आए थे। जबकि 338 मरीजों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई थी।

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बारे में एनबीएमसीएच के अधीक्षक व जाने माने वायरोलॉजिस्ट डॉ संजय मल्लिक का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामले और नए ओमिक्रोन वैरियंट हो इसे घबराने से अच्छा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क का उपयोग करना कभी नहीं भूलना चाहिए। हाथ को समय-समय पर सैनिटाइज करते रहें, भीड़ वाले इलाके में जाने से बचे। जरूरत पड़ने पर ही बाजार जाएं, तथा बाजार करने के बाद तुरंत वापस आ जाएं। अनावश्यक गतिविधियों से बचना चाहिए। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने पर अत्यधिक महत्व दिया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.