14 विमान रद, नहीं आए केंद्रीय मंत्री

-बागडोगरा एयरपोर्ट पर फिर पड़ी मौसम की मार -कड़ाके की ठंड ने बढ़ाई लोगों की परेशानी -

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:47 PM (IST)
14 विमान रद, नहीं आए केंद्रीय मंत्री

-बागडोगरा एयरपोर्ट पर फिर पड़ी मौसम की मार

-कड़ाके की ठंड ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

-तापमान का पारा नौ डिग्री होने से बढ़ी कनकनी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: मौसम के करवट बदलते ही उत्तर बंगाल में जबदस्त शीत लहर व सर्द मौसम का कहर बरप रहा है। शुक्रवार को खराब मौसम के कारण उड्डयन सेवा पर व्यापक प्रभाव पड़ा है। बागडोगरा से आने-जाने वाले करीब 14 उड़ाने रद हुई हैं। जबकि बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल 36 उड़ाने संचालित हुई हैं, जिसमें 18 फ्लाइट उतरे तथा 18 ने उड़ाने भरे। वहीं बागडोगरा एयरपोर्ट पर 2337 यात्री आए तथा 2101 यात्री यहां से उड़ान भरे। वहीं मिली जानकारी के अनुसार विमानों के रद होने से कई वीआईपी सिलीगुड़ी नहीं आ पाए। केंद्रीय राज्यमंत्री जॉन बारला का भी दिल्ली से सिलीगुड़ी आने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम के कारण वह जिस विमान से आने वाले थे, वह रद हो गया। बताते चले कि जॉन बारला का शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करने की भी योजना थी। वह विभिन्न राजनीतिक बिन्दुओं पर प्रकाश डालने वाले थे, लेकिन नहीं आ सके। वहीं खराब मौसम के चलते आम यात्रियों को भी आवागमन में परेशानी हुई है। काफी तेज हवा चलने के कारण अधिकांश लोगों ने यात्रा से परहेज ही किया।

दूसरी ओर दो-तीन दिन से चल रही ठंडी हवा ने ठंड को और बढ़ा दिया है। धूप निकली किंतु ताव कम होने की वजह से ठंड का जलवा बरकरार रहा। शाम के समय में कनकनाती ठंड महसूस की गई। दिन के समय उच्चतम तापमान 21 डिग्री रहा। वहीं रात्रि में तापमान लुढ़कते-लुढ़कते नौ डिग्री पर पहुंच गया। दिन के समय काफी ठंड होने की वजह से शहरवासी भारी-भारी जैकेट और स्वेटर कैरी करते हुए देखे गए। सिर पर टोपी और हाथों में दस्ताने भी नजर आए। आगामी दिनों में ये तापमान और गिरने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।

वहीं शहरवासियों का कहना है कि यहां पर ठंड बहुत कम पड़ती है। परंतु जब पारा गिरने लगता है तो बहुत परेशानी होती है। यहां का मौसम तो लगभग सुहाना ही होता है। लेकिन अब ठंड पड़ने लगी है जिसे सहन करने में परेशानी होती है। दिन-चार दिन की ठंड ने परेशान कर दिया है। अब तो ऐसा लग रहा है कि मौसम में गर्माहट जल्दी से आए ताकि इस ठंड से बचाव हो सके।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम