Move to Jagran APP

विकास परिषद का स्थायी कार्यालय चेंगड़ाबांधा में करने की मांग

-चेंगड़ाबांधा के विभिन्न क्लब सामाजिक व व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधियों के संग मेखलीगंज पंचाय

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 05:44 PM (IST)
विकास परिषद का स्थायी कार्यालय चेंगड़ाबांधा में करने की मांग
विकास परिषद का स्थायी कार्यालय चेंगड़ाबांधा में करने की मांग

-चेंगड़ाबांधा के विभिन्न क्लब, सामाजिक व व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधियों के संग मेखलीगंज पंचायत समिति के सभापति नियति सरकार ने की बैठक

prime article banner

संवाद सूत्र,चेंगड़ाबांधा: चेंगड़ाबांधा विकास परिषद का कार्यालय मेखलीगंज की जगह चेंगड़ाबांधा में स्थायी रूप से करने की मांग को लेकर शुक्रवार को विशेष बैठक की गयी। बैठक में मेखलीगंज पंचायत समिति की सभापति नियति सरकार के साथ आस-पास इलाके के विभिन्न क्लब, सामाजिक व व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपनी मांग और शिकायतें रखी। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि जिलाधिकारी को लिखित ज्ञापन सौंपा जाएगा। गौरतलब है कि चेंगड़ाबांधा अंतरराष्ट्रीय लैंड पोर्ट के विकास को लेकर 17 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेंगड़ाबांधा विकास परिषद का गठन किया। इस परिषद के अधीन पूरा मेखलीगंज महकमा पड़ता है। परिषद के गठन के बाद मेखलीगंज पंचायत समिति के एक भवन को मरम्मत करके वहां परिषद के काम-काज के लिए एक कार्यालय तैयार किया गया। यहां पर एक बोर्ड टांग दिया गया। वर्तमान ने मेखलीगंज नगरपालिका के एक सरकारी भवन में परिषद का काम चल रहा है। इसे लेकर चेंगड़ाबांधा के निवासियों ने आपत्ति उठाई है। परिषद की सदस्या व पंचायत समिति की सभापति नियति सरकार ने बताया कि परिषद का कार्यालय स्थायी रूप से चेंगड़ाबांधा में करना होगा। यह मांग स्थानीय लोगों की है। इसे लेकर विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर बातचीत की गयी। अब हम इस मांग को लेकर कूचबिहार के जिलाधिकारी संग बैठक करेंगे। जिलाधिकारी से मिलने के बाद हम आगे विचार करेंगे। परिषद की ओर से मेखलीगंज महकमा में और भी विकासमूलक कार्य के लिए जोर दिया गया है प्रशासन की ओर से मेखलीगंज महकमा में रास्ता निर्माण, जन निकासी, कलवर्ट सहित विभिन्न कार्य किया है।

कैप्शन : बैठक में शामिल सभापति व विभिन्न संगठन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.