Move to Jagran APP

तृणमूल के आपसी संघर्ष से फिर जल उठा कूचबिहार

तृणमूल के तापस दे ने युवा तृणमूल पर लगाया अपहरण करने का आरोप -व्यवसायियों ने टायर जलाकर

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 07:55 PM (IST)
तृणमूल के आपसी संघर्ष से फिर जल उठा कूचबिहार
तृणमूल के आपसी संघर्ष से फिर जल उठा कूचबिहार

तृणमूल के तापस दे ने युवा तृणमूल पर लगाया अपहरण करने का आरोप

loksabha election banner

-व्यवसायियों ने टायर जलाकर व बंद बुलाकर राजनीतिक हिंसा का किया विरोध

संवाद सूत्र, कूचबिहार : पंचायत चुनाव की घोषणा के दिन से तृणमूल बनाम तृणमूल युवा कांग्रेस का विवाद व संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस राजनीतिक हिंसा से तंग आकर शुक्रवार को कूचबिहार के देवयानहाट के व्यवसायियों ने बंद बुलाया। स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर शहर की शांति के लिए प्रदर्शन किया। वहीं एक दूसरे पर हमले के विरोध में तृणमूल कांग्रेस व तृणमूल युवा कांग्रेस ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन व सड़क जाम किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विशाल पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची हुई थी। जिला पुलिस अधीक्षक भोलानाथ पांडे ने बताया कि दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। हम मामले की जांच कर रहे है।

इस संबंध में तृणमूल के जिला अध्यक्ष व उत्तर बंगाल के विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने बताया कि कुछ असामाजिक लोग हाथों में तृणमूल का झंडा लेकर उपद्रव मचा रहे है। वहीं जिला तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष व सांसद पार्थ प्रतिम राय का कहना है कि युवा तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों पर जो भी आरोप लगाये गये है, वह सब बेबुनियाद है।

कोतवाली थाना के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह मॉर्निग वाक करने गये देवानहाट अंचल के तृणमूल कांग्रेस के सदस्य तापस दे पर युवा तृणमूल के द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। देवानहाट अंचल बोर्ड गठन को लेकर पिछले एक सप्ताह से तृणमूल के दो गुटों के बीच संघर्ष हो रहा है। तृणमूल के तापस दे पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। तापस दे के दुकान में तोड़-फोड़ भी की गयी।

तापस दे ने बताया कि आज सुबह तृणमूल युवा कांग्रेस के कुछ सदस्य मुझे देवानहाट स्टेशन से अपहरण की चेष्टा कर रहे थे। मुझपर जानलेवा हमला किया गया। बतादें कि घायल तापस दे को कूचबिहार के एमजेएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देवानहाट के व्यवसायियों ने बताया कि हम पिछले दो-तीन महीनों से राजनीतिक हिंसा से तंग आ गये है। सामने पूजा है। लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। ऐसी स्थिति रहेगी तो हमारा यहां व्यवसाय करना मुश्किल हो जायेगा। व्यवसायियों ने रास्ते पर टायर जलाकर अपना विरोध दिखाया।

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों पर आरोप है कि उसने बलासी के तृणमूल युवा कांग्रेस के नूर नबी के बाइक को क्षतिग्रस्त किया। नूर नबी ने बताया कि आज मैं अपनी बाइक से जा रहा था। अचानक तृणमूल के लोगों ने मुझपर हमला कर दिया। इस घटना के विरोध में तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस राजनीतिक हिंसा के चलते आज दोपहर तक देवानहाट इलाके में अशांति की स्थिति थी। वाहनों का आवागमन ठप था।

कैप्शन :टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करते व्यवसायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.