Move to Jagran APP

बांग्लादेश में सात दिनों का लॉकडाउन के निर्णय को लेकर सीमा पर एलर्ट

संवादसूत्र चेंगड़ाबांधा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बांग्लादेश सरकार फिर से

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 06:39 PM (IST)
बांग्लादेश में सात दिनों का लॉकडाउन के निर्णय को लेकर सीमा पर एलर्ट
बांग्लादेश में सात दिनों का लॉकडाउन के निर्णय को लेकर सीमा पर एलर्ट

संवादसूत्र, चेंगड़ाबांधा : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बांग्लादेश सरकार फिर से अपने देश में सात दिनों का लॉकडाउन करने जा रहा है। इसे लेकर चेंगड़ाबांधा सीमा पर बांग्लादेश जाने वाले ट्रक के कर्मी काफी सतर्क है। सोमवार से लॉकडाउन करने की तारीख निर्धारित की गई है। लेकिन इसकी तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कूचबिहार जिले के चेंगड़ाबांधा सीमा के वाणिज्य केंद्र में लॉकडाउन की खबर फैलते ही व्यवसायियों में हड़कंप देखा जा रहा है। बांग्लादेश में कोरोना के मामले बढ़ने को लेकर सरकार ने फिर से सात दिनों का लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। इसका प्रभाव विदेशी व्यापार पर पड़ेगा। लॉकडाउन परिस्थिति में देश में नियम कानून कड़ा होने से इसका काफी प्रभाव पड़ेगा। बांग्लादेश के विभिन्न व्यवसायी संगठन की ओर से भारतीय व्यवसायियों के पास लॉकडाउन जारी करने के संबंध में वार्ता भेजा गया है। जहां पर कोरोना को सतर्क होने की बात कही गई है। अगर लॉकडाउन बांग्लादेश में फिर से जारी होता है तो इसको लेकर कौन कौन से नियम होंगे, इसके बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

इसे लेकर ट्रक कर्मी ने बताया कि शनिवार से माल लेकर बांग्लादेश में प्रवेश करते समय प्रशासन की ओर से मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल हो रहा है, या नहीं। इस पर ध्यान दिया जा रहा है।

मालूम हो कि कूचबिहार जिले के चेंगड़ाबांधा सीमा से भारत-बांग्लादेश के अलावा भूटान व बांग्लादेश के बीच विदेशी व्यापार होता है। जिसके कारण प्रतिदिन सीमा से दोनों देशों के ट्रकों की आवाजाही होती है।

रविवार को इस प्रसंग में चेंगड़ाबांधा एक्सपोर्टस एसोसिएश्न के सचिव विमल कुमार घोष ने कहा कि बांग्लादेश सरकार ने अपने देश में लॉकडाउन करने की घोषणा की है। इसके बारे में अभी तक हमलोगों के पास कोई खबर नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.