कई दिनों से बिजली बाधित होने पर लोगों ने सड़क जाम

- बिजली कार्यालय में ताला जड़कर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन संवादसूत्र माथाभांगा पिछले

JagranPublish: Tue, 21 Jun 2022 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 07:03 PM (IST)
कई दिनों से बिजली बाधित होने पर लोगों ने सड़क जाम

- बिजली कार्यालय में ताला जड़कर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

संवादसूत्र, माथाभांगा : पिछले कई दिनों से माथाभांगा एक नंबर ब्लाक के पचागर ग्राम पंचायत के भेरभेरी माना बाड़ी इलाके में बिजली ट्रासफार्मर खराब होने से बिजली गायब है। वही हाजरहाट ग्राम पंचायत के बेलतापाड़ा क्षेत्र में 15 दिन से बिजली गुल है। कई शिकायत करने के बाद भी बिजली विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर दोनों इलाके के लोग आंदोलन के लिए उतर गए। मंगलवार को भेरभेरी मानाबाड़ी क्षेत्र के निवासियों ने बिजली ट्रासफार्मर की माग को लेकर माथाभागा कूचबिहार राज्य मार्ग पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस के आश्वासन के बाद अवरोध को हटा लिया गया।

इस संबंध में भेरभेरी मनाबाड़ी इलाके के निवासी तापस घोष सम्राट दास ने कहा कि हमारे इलाके में चार दिन से ट्रासफार्मर खराब है। मैंने कई बार टोल फ्र ी नंबर पर शिकायत की है। कार्यालय में जाकर इसकी सूचना भी दी गई। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। हमें मजबूर होकर माथाभागा कूचबिहार राज्य मार्ग के कालीबाड़ी इलाके में सड़क जाम कर प्रदर्शन करना पड़ा। पुलिस ने जाकर हमसे सड़क जाम हटाने और बिजली कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने को कहा। मैं कार्यालय में शिकायत करने आया हूं, लेकिन कार्यालय के कर्मचारी हमारी बातों को नहीं सुन रहे हैं। हमलोग अत्यधिक संकट में हैं। बच्चे गर्मी में नहीं रह सकते। छात्रों ने पढ़ाई बंद कर दी है। इसलिए हमलोगों ने बिजली कार्यालय में ताला जड़ दिया।

बता दें कि माथाभंगा विद्युत विभाग के इलाके में भेरभेरी, मनाबाड़ी ही नहीं, बल्कि कुल चालीस ट्रासफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हाजराहाट-1 ग्राम पंचायत के बालासी क्षेत्र के निवासी भी सोमवार को कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच थे।उसी दिन भेरभेरी मनवेरी क्षेत्र के निवासियों ने ट्रासफार्मर बदलने की माग को लेकर धरना दिया। विरोध उसी दिन दोपहर 1 बजे से शुरू हुआ। शाम साढ़े चार बजे थाना पुलिस ने थाने जाकर प्रदर्शनकारियों से बात की।

इसे लेकर माथाभागा बिजली विभाग के स्टेशन मैनेजर संदीप घोषाल को एक से अधिक बार फोन किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका। मैसेज करने के बाद भी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept