Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल में टीएमसी व भाजपा समर्थकों के बीच झड़प, वाहनों में तोड़फोड़

Clash In West Bengal कूच बिहार के तूफानगंज में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच 12 घंटे के बंद को लेकर हुई झड़प के दौरान वाहनों में तोड़फोड़ की गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:02 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 07:02 PM (IST)
West Bengal: बंगाल में टीएमसी व भाजपा समर्थकों के बीच झड़प, वाहनों में तोड़फोड़
West Bengal: बंगाल में टीएमसी व भाजपा समर्थकों के बीच झड़प, वाहनों में तोड़फोड़

कूच बिहार, एएनआइ। Clash In West Bengal: पश्चिम बंगाल में कूच बिहार के तूफानगंज में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच 12 घंटे के 'बंद' को लेकर हुई झड़प के दौरान वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इस दौरान भाजपा ने विधायक देबेंद्रनाथ की मौत का विरोध किया। गत सोमवार को बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में भाजपा विधायक देबेंद्रनाथ राय (59) का शव फंदे से लटकता मिला है। वह जिले के हेमताबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है, लेकिन विधायक के स्वजनों तथा पार्टी ने हत्या की आशंका जताई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसे संदिग्ध जघन्य हत्या बताया है।

loksabha election banner

रात एक बजे बुलाकर ले गए थे

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी विधायक की मौत पर सवाल उठाए हैं। इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया है। कहा कि सच्चाई सामने लाने और राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए निष्पक्ष जांच की जरूरत है। विधायक के स्वजनों व स्थानीय लोगों के मुताबिक रविवार रात एक बजे कुछ बाइक सवार उन्हें घर से बुलाकर ले गए थे और सोमवार सुबह घर से करीब एक किमी दूर रायगंज प्रखंड के बिंदौल पंचायत अंतर्गत बलिया मोड़ के समीप एक बंद दुकान के बरामदे से रस्सी से झूलता उनका शव बरामद मिला। परिजनों बताया कि फंदे की रस्सी का एक सिरा विधायक के हाथ में था। इसे देख कर स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई है। दिवंगत विधायक एक सेवानिवृत सहकारी बैंक कर्मी थे। परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक गोद ली गई बेटी भी है।

सुसाइड नोट में कुछ को जिम्मेदार ठहराया

जिले के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा है कि विधायक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उन्होंने कुछ लोगों को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। राज्य सरकार ने इस घटना के सीआइडी जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि देबेंद्रनाथ पिछले साल ही माकपा से भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव (2019) के बाद पार्टी की सदस्यता ली थी। वहीं घटना को लेकर भाजपा ने सीबीआइ जांच की मांग की है। साथ ही मंगलवार को 12 घंटे का उत्तर बंगाल बंद बुलाया है।

राहुल सिन्हा बोले, घटना की हो सीबीआइ जांच

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व बंगाल अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि भाजपा विधायक की हत्या की गई है। उन्होंने कहा, ये साजिश है, इस हत्याकांड में तृणमूल कांग्रेस शामिल है। इसे खुदकुशी का रूप दिया गया है। हम इस हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग करते हैं।

तृणमूल विधायक बोले, घटना में कोई हाथ नहीं

तृणमूल विधायक शीलभद्र दत्ता ने इस घटना में तृणमूल का हाथ होने से इन्कार किया। उन्होंने दावा किया कि इस घटना से तृणमूल का कोई संबंध नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों हुई इसके बारे में उन्हें पता नहीं है, लेकिन पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.