Move to Jagran APP

बंकोला में बकाया वेतन के लिए सुरक्षा गार्डों ने किया प्रदर्शन

उखड़ा ईसीएल के बंकोला क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष निजी सुरक्षा गार्डों को पिछले छह माह से वे

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST)
बंकोला में बकाया वेतन के लिए सुरक्षा गार्डों ने किया प्रदर्शन
बंकोला में बकाया वेतन के लिए सुरक्षा गार्डों ने किया प्रदर्शन

उखड़ा : ईसीएल के बंकोला क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष निजी सुरक्षा गार्डों को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है। इससे उन्हें परिवार का भरण पोषण करने में परेशान हो रही है। मंगलवार को सुरक्षा गार्डों ने तृणमूल कांग्रेस के बैनर तले क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया व वेतन भुगतान की मांग की। बंकोला कोलियरी के सुपरवाइजर अबू जाहिर एवं सुरक्षा गार्ड शेख अतीत ने कहा कि हमलोगों को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है। हमलोगों ने इसके लिए कई बार ईसीएल प्रबंधन को मौखिक एवं लिखित जानकारी दी। इसके बाद भी हमलोगों का बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया गया। हमलोग अपना परिवार किसी तरह से चला रहे हैं। अब 14 मई को ईद है, लेकिन हमलोगों ने अभी तक परिवार वालों के लिए खरीदारी नहीं की है। हमलोगों को घर चलाना बहुत ही मुश्किल हो गया है। इस कारण आज हमलोगों ने बंकोला क्षेत्रीय कार्यालय गेट के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। अंत में पांडवेश्वर के विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती के हस्तक्षेप के बाद प्रबंधन ने 24 घंटे के अंदर बकाया वेतन का भुगतान करने का आश्वासन दिया। तब जाकर आंदोलन समाप्त हुआ।

loksabha election banner

झांझरा में लोंगोवाल मशीनरी को किया गया चालू

पांडवेश्वर : झांझरा एमआइसी खदान के दूसरे फेस में लोंगोवाल चालू हो जाने से कोयला उत्पादन में बढ़ोतरी होने की उम्मीद जगी है। दूसरे फेस में लोंगोवाल मशीन को लगाने के बाद पूजा अर्चना करके चालू कर दिया गया है। वहीं एक सप्ताह के अंदर सभी मशीनरी सुचारू रूप से जैसे ही कार्य करना शुरू करेगी, वैसे झांझरा का कोयला उत्पादन प्रतिदिन 15 हजार से 16 हजार मीट्रिक टन होने लगेगा। समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में झांझरा ने अपने उत्पादन लक्ष्य 35 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा कोयला का उत्पादन किया था। लक्ष्य से ज्यादा कोयला उत्पादन करने के एवज में ईसीएल प्रबंधन ने चालू वित्तीय वर्ष में पांच मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया है। क्षेत्र के महाप्रबंधक एके शर्मा का कहना है कि सीएमडी ईसीएल के कुशल नेतृत्व में कोयला उत्पादन लक्ष्य को झांझरा में कर्मियों की मेहनत और सहयोग से प्राप्त कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.