Move to Jagran APP

सेल आइएसपी व नौजवान क्लब आमने-सामने

संवाद सहयोगी आसनसोल बर्नपुर टाउन स्थित नौजवान क्लब के टीन शेड निर्माण पर सेल आइएसपी ने र

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 10:12 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 10:12 PM (IST)
सेल आइएसपी व नौजवान क्लब आमने-सामने
सेल आइएसपी व नौजवान क्लब आमने-सामने

संवाद सहयोगी, आसनसोल : बर्नपुर टाउन स्थित नौजवान क्लब के टीन शेड निर्माण पर सेल आइएसपी ने रोक लगाई है। इस संबंध में बर्नपुर सेल आइएसपी टाउन के मुख्य महाप्रबंधक देवब्रत घोष ने बीते 13 मार्च को बर्नपुर नौजवान क्लब के सचिव को पत्र देकर सूचित किया है कि उक्त जगह पर अब कोई निर्माण नही हो सकता है।

loksabha election banner

क्योंकि उक्त जगह पर भविष्य में सेल आइएसपी अपने कर्मियों के लिए आवास बनाएगा। इसलिए वहां पर अड्डा के सहयोग से जो निर्माण कार्य चल रहा है उसे अविलंब रोक दिया जाए। इस जगह पर एक बोर्ड लगा है, जिसमे सेल आइएसपी के अधिकारियों के नाम का उल्लेख है, जिससे सेल आइएसपी को कोई लेना-देना नहीं है। उक्त बोर्ड पर सेल आइएसपी के जिन अधिकारियों नाम लिखा है, उनसे पूछा तक नही गया है।

श्रमिकों के लिए बनेगा जी प्लस सेवन आवास : इधर इस मुद्दे पर सेल आइएसपी के संपदा विभाग के महाप्रबंधक भास्कर कुमार का कहना है कि बर्नपुर नौजवान क्लब के सचिव ने 2016 में सेल आइएसपी के बर्नपुर टाउन विभाग के सीजीएम को पत्र दिया था कि उन्हें उक्त जगह पर एक अस्थायी टिन शेड निर्माण करने की अनुमति दी जाए ताकि वहां दुर्गा पूजा और अच्छे तरीके से मनाई जा सके। वर्ष 2018 में सेल आइएसपी की ओर से बर्नपुर नौजवान क्लब के सचिव को अस्थायी टिन शेड निर्माण की अनुमति दे दी गई। लेकिन वहां किसी भी तरह का कोई स्थायी निर्माण नही हो सकता है। लेकिन फरवरी 2021 में देखा गया कि उक्त स्थल पर जिस हिसाब से निर्माण किया जा रहा है, वह कुछ और बयां कर रहा है। अवैध तरीके से वहां सेल आइएसपी के अधिकारियों के नाम का बोर्ड लगा है, जिसका सेल आइएसपी से कोई लेना-देना नही है। उन्होंने कहा कि उक्त जगह पर सेल आइएसपी की तरफ से बहुत जल्द जी प्लस सेवन आवास श्रमिकों के लिए बनाने की योजना है। इसलिए उक्त जगह पर अब कोई क्लब के निर्माण की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में सेल आइएसपी प्लांट को बढ़ाया जाएगा। जिसमें न्यू टाउन के क्वार्टर को भी तोड़ा जाएगा।

सेल आइएसपी ने दी है लिखित अनुमति : इस कड़ी में बर्नपुर नौजवान क्लब के सचिव उत्पल सेन ने कहा कि वर्ष 1954 से यहां दुर्गा पूजा हो रही है। 1973 में सेल आइएसपी ने उक्त जगह पर लिखित अनुमति देकर दुर्गा मंडप का निर्माण कराया था। लेकिन वर्तमान समय में वह शेड पूजा मंडप के लिए छोटा हो रहा था, तब 2016 में स्थानीय विधायक सह अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी से बात कर सेल आइएसपी के पास आवेदन किया गया कि वहां पर अड्डा के सहयोग से एक पूजा मंडप का निर्माण हो। सेल आइएसपी ने वर्ष 2018 में उक्त जगह पर अस्थायी टिन शेड निर्माण की अनुमति दी। तब फरवरी 2021 में अड्डा ने टेंडर कर बर्नपुर नौजवान क्लब के निर्माण के लिए 36 लाख रुपया की राशि आवंटित की। फरवरी 2021 को अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी ने उक्त स्थल का उद्घाटन भी किया। वहां पर नींव भी खोदा गया। अभी कार्य चल रहा था कि 13 मार्च 2021 को बर्नपुर टाउन विभाग के सीजीएम ने पत्र देकर निर्माण रुकवा दिया, जो कि घोर निदनीय व एकतरफा कार्रवाई है। वहां पर किसी प्रकार का अवैध निर्माण नहीं हो रहा है। अड्डा द्वारा आवंटित राशि भी अभी वापस नही की गई है। उन्होंने कहा कि अभी तीन माह दुर्गा पूजा में शेष है। अगर सेल आइएसपी कोई ठोस निर्णय नहीं लेता है तो वहां जनता व क्लब मेंबर दुर्गा बेदी का निर्माण कर भव्य रूप से दुर्गा पूजा मनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.