Move to Jagran APP

जनता के चौके-छक्के से भाजपा की सेंचुरी, दीदी क्लीन बोल्ड

हृदयानंद गिरि ब‌र्द्धमान पूर्व ब‌र्द्धमान के तालित साईं कांप्लेक्स मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:42 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:42 AM (IST)
जनता के चौके-छक्के से भाजपा की सेंचुरी, दीदी क्लीन बोल्ड
जनता के चौके-छक्के से भाजपा की सेंचुरी, दीदी क्लीन बोल्ड

हृदयानंद गिरि, ब‌र्द्धमान : पूर्व ब‌र्द्धमान के तालित साईं कांप्लेक्स मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा सोमवार को हुई। मोदी ने कहा कि आधा यानी चार चरण का चुनाव हो गया है। बंगाल की जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि भाजपा सेंचुरी बना चुकी है। नतीजा दीदी गुस्से में हैं, उनकी बौखलाहट बढ़ गई है। जो आपके साथ खेला करने की सोच रहे थे, उनके साथ खेला हो गया है। उनकी बंगाल में पारी समाप्त हो गई और प्लान भी। दीदी की तैयारी थी कि भतीजे को कप्तानी देंगी मगर प्लानिग जनता समझ गई। नंदीग्राम में ही जनता ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया। पूरी टीम को मैदान से बाहर जाने को कह दिया। जनता से संवाद व दीदी पर तंज कसने की अनूठी शैली के साथ मोदी ने पूर्व ब‌र्द्धमान की 16 विधानसभा सीटों को साधा और प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं को ऊर्जा से भर दिया।

loksabha election banner

पीके ऑडियो वायरल के मसले पर तंज कसा कि दीदी एवं उनके गिरोह की बातें बताती कि टीएमसी की हार होने जा रही है। पीएम मोदी ने जनता से भावनात्मक रिश्ता जोड़ कहा कि भाजपा की संवेदनशील सरकार बनाएं। डबल इंजन की सरकार विकास, शिल्प, शिक्षा व समूचा विकास करेगी। प्रशासन और पुलिस अपना काम करेंगे। अभी पुलिस टीएमसी का काम कर रही थी। किसी के घर जन्मदिन मनाना है, सामान कहीं ले जाना है, लाना है तो टीएमसी को कटमनी देनी होती थी। डबल इंजन की सरकार बनेगी तो विकास होगा। दीदी जानती हैं कि कांग्रेस गई तो नहीं आई, वामदल गए तो नहीं आए, अब दीदी भी कभी नहीं आएंगी। दीदी और उनके गिरोह के लोगों की बातें बताती हैं कि जनता की नफरत बढ़ती जा रही है। अनुसूचित जाति के लोगों को दीदी के करीबी गाली दे रहे हैं। इससे बाबा साहब आंबेडकर की आत्मा को कितना कष्ट हुआ होगा। अनुसूचित जाति के लोगों को भिखारी कहा जा रहा है। बंगाल की धरती से जाति प्रथा का विरोध राजा राममोहन राय ने किया था। उनके बंगाल में दीदी ने दलितों का अपमान किया। रानी रासमणि, ईश्वर चंद्र विद्यासागर सहित बंगाल के कई महापुरुषों का नाम ले जनता से सीधा संवाद किया। कहा कि बंगाल का बच्चा-बच्चा इस अपमान को नहीं भूलेगा। बंगाल में इतनी मिठास है तो दीदी इतनी कड़ुवाहट कहां से लाती हैं।

मोदी को गाली दो जनता को क्यों देती हो : मोदी ने कहा कि दीदी की सरकार के मंत्री कहते कि बीजेपी को जो वोट देगा उसे बाहर फेंक देंगे। क्या यही लोकतंत्र है। दीदी तो केंद्रीय वाहिनी के खिलाफ कार्यकर्ताओं को भड़का रही हैं। गुस्सा करना है तो मोदी को कटोरा भरकर गाली दीजिए। जनता को क्यों देती हो। दीदी आपका अहंकार बंगाल बर्दाश्त नहीं करेगा। बंगाल सोनार बांग्ला के साथ है। बांग्ला चाहे ना तृणमूल कुशासन, बांग्ला चाहे विकास, बांग्ला चाहे शिक्षा, बांग्ला चाहे नारी सुरक्षा, बांग्ला चाहे भयमुक्त परिवेश, बांग्ला चाहे भाजपा सरकार। मां, माटी, मानुष के नाम पर राज करने वाले आज मोदी मोदी चिल्ला रहे हैं। दस साल में जनता को कुशासन ने बहुत पीड़ा दी है। दीदी ने बहुत गड़बड़झाला किया है। गरीब तक पहुंचने वाले लाभ को लूट योजनाओं में रोड़े अटकाए। जनता को लूटकर उनके करीबियों ने घर बनाए, गाड़ियां खरीदीं। डबल इंजन की सरकार योजनाओं का पूरा पैसा जनता तक पहुंचाएगी। पुलिस और प्रशासन अपना काम करेगा। डबल इंजन की सरकार बंगाल के विकास को डबल मेहनत करेगी।

किसानों की दुश्मन हैं दीदी : दीदी की नीति थी विभक्त करो राज करो, हमारी नीति है युक्त करो सेवा करो। ब‌र्द्धमान को धान का कटोरा कहते हैं। यहां के किसान सुविधाओं से वंचित हैं। आजादी के बाद जो नहरें बनीं उनकी देखरेख नहीं हुई। किसान सिचाई व अनाज के भंडारण के लिए तरसते हैं। दीदी की सरकार तो किसानों की दुश्मन है। पीएम किसान सम्मान योजना को रोका। दीदी ने विश्वासघात किया है। बीजेपी विकास की पक्षधर है, पूर्वी डेडीकेटेड फ्रेट कारीडोर इसकी नजीर है। डबल इंजन की सरकार बनने पर बंगाल में इसका काम जल्द पूरा कराया जाएगा। नदियों की कनेक्टिविटी पर काम होगा, बालू माफिया के कहर से नदियों को बचाएंगे। कलिता को बताया बहन बेटियों की आकांक्षाओं का प्रतीक : भाजपा ने आउसग्राम विधानसभा सीट पर लोगों के घरों में दाई का काम करने वाली कलिता माझी को मैदान में उतारा है। कलिता भी मौजूद थीं। मोदी ने उनका नाम लिया और कहा कि कलिता बंगाल की बहन बेटियों की आकांक्षाओं का प्रतीक हैं। कलिता ने प्रधानमंत्री का आशीर्वाद लिया।

भारत माता की जय और वंदे मातरम के साथ किया संबोधन समाप्त : मोदी ने अंत में उपस्थित भीड़ से बंदे मातरम व भारत माता की जय का घोष करवाया। मकसद यही था कि राष्ट्रप्रेम की भावनाओं को उभार कर भावनात्मक रूप से जनता से जुड़ सकें। नवरात्र की शुभकामनाएं देकर उन्होंने अपनी बात समाप्त की। पूरे संबोधन के दौरान जनता भी लगातार मोदी मोदी का घोष करती रही। पीएम भी संदेश देते रहे कि दीदी की सरकार ने अत्याचार किए हैं, भाजपा की डबल इंजन की सरकार से ही बंगाल का विकास संभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.