Move to Jagran APP

अवैध निर्माण से नहीं मिल रही मुक्ति

संवाद सहयोगी बर्नपुर बर्नपुर इलाके में अवैध कब्जा व अतिक्रमण सड़कों के दोनों ओर होने से

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 11:08 PM (IST)
अवैध निर्माण से नहीं मिल रही मुक्ति
अवैध निर्माण से नहीं मिल रही मुक्ति

संवाद सहयोगी, बर्नपुर : बर्नपुर इलाके में अवैध कब्जा व अतिक्रमण सड़कों के दोनों ओर होने से आम लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामाना करना पड़ रह है। लोगों का सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। लेकिन सेल आइएसपी प्रबंधन इस जाम को हटवाने में अब तक नाकाम साबित हुआ है। इस कारण अक्सर सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

prime article banner

बर्नपुर के त्रिवेणी मोड़ से अपर रोड, बस स्टैंड, हीरापुर थाना रोड, बारी मैदान और स्टेशन रोड, बर्नपुर मिनी मार्केट रोड से मस्जिद तक की सड़क के दोनों ओर इस कदर अवैध अतिक्रमण किया है कि दुकान सड़क तक आ गई है। अवैध दुकानदारों ने सीमित स्थान से भी बढ़कर सड़क पर भी अवैध अतिक्रमण कर रखा है। विशेषकर बर्नपुर बस स्टैंड से बारी मैदान जाने तक का रास्ता इतना भरा रहता है कि लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। फुटपाथ पर भी अवैध कब्जा हो गया है, लेकिन इसे हटाने में सेल प्रबंधन की ओर से अब तक कोई मशक्कत नहीं की गई है। सेल प्रबंधन की ओर से सीजीएम देवब्रत घोष ने कहा था कि छठ पूजा के उपरांत अभियान चलाया जाएगा और अवैध अतिक्रमणकारियों की दुकानों को हटवाया जाएगा। इसके लिए मास्टर प्लान भी बन चुका है। प्रशासन के सहयोग से अभियान चलाया जाएगा, लेकिन छठ पूजा के बीते काफी दिन गुजर गए है, लेकिन अब तक प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिसके कारण अवैध अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ रहा है। यहां तक की कुछ लोग तो अवैध कब्जा की गई दुकान को भाड़ा में चलाकर या फिर बेचकर लाखों रुपये की उगाही कर रहे है। इन सब की जानकारी होने के बावजूद आइएसपी प्रबंधन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। धीरे-धीरे दुकानों का स्थायीकरण भी किया जा रहा है। बहुत से अवैध दुकानों तो एसी का कनेक्शन, मार्बल, टाइल्स लग गया है और बिना एनओसी के राज्य सरकार की विद्युत को भी जलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.