Move to Jagran APP

भाजपा को बदनाम कर रही ममता सरकार

जागरण संवाददाता आसनसोल भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार और शासक दल पर आरोप लगाया ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:27 PM (IST)
भाजपा को बदनाम कर रही ममता सरकार
भाजपा को बदनाम कर रही ममता सरकार

जागरण संवाददाता, आसनसोल : भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार और शासक दल पर आरोप लगाया है कि भाजपा को बदनाम करने के लिए आसनसोल को विकास से वंचित रखा जा रहा है।

loksabha election banner

आसनसोल शिल्पांचल के समुचित विकास तथा यहां के लाखों जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए मास्टर प्लान बनाने के लिए बार-बार पत्र लिखे जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। चुनाव के महीनों पहले डीपीआर बनाने के लिए डीएम से लेकर मुख्य सचिव एवं सभी जन प्रतिनिधियों से पहल का अनुरोध किया गया था। लेकिन आज तक तक कुछ नहीं किया। उक्त बातें आसनसोल के पूर्व मेयर सह भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी ने शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान बनाकर विकास योजना बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखा था। क्योंकि आसनसोल पुराना एवं गैर नियोजित शहर है। इसलिए यहां समस्या अधिक है। आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के आधार पर सबसे बड़ा है। ग्रामीण इलाके अलग हैं। राज्य में सर्वाधिक राजस्व देने वाले क्षेत्रों में भी है। यहां के लोग जिस तरह राजस्व दे रहे हैं, उस तरह की सुविधाएं यहां के नागरिकों को नहीं मिल रही है। इतने दशकों तक वंचित रहने के बाद यहां के लोगों को आज जरूरत महसूस हो रही है। बीते दिनों बाढ़ के दौरान ही लोगों को भयावह स्थिति का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि यह समय किसी को दोषारोपण करने का नहीं है, आसनसोल के समुचित विकास के लिए सभी को एकजुट होकर मास्टर प्लान बनाकर कार्य करने की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने जिला शासक को पत्र लिखा था। शिल्पांचल के सांसद, विधायकों और सभी जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि मास्टर प्लान बनाएं। इसमें सभी विभागों से सहमति लेकर राज्य सरकार से मंजूर कराएं। इसमें अगर केंद्र से किसी तरह के आर्थिक सहयोग की जरूरत होती है, तो हमलोग भी इसमें पहल करेंगे। लेकिन कोई पहले नहीं की गई। ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं किया जा रहा है कि केंद्र सरकार अगर मंजूर करती है तो इसका श्रेय भाजपा को जाएगा। इसलिए भाजपा का नाम न हो, आसनसोल को विकास से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर किसी तरह की राजनीति न कर सभी आसनसोल के विकास के लिए एकजुट होकर सोचें। हमलोग हारकर रह सकते हैं, लेकिन आसनसोल की जनता को हारने नहीं देना है। इसलिए आसनसोल की जनता राज्य सरकार पर दबाव दें कि आसनसोल के विकास के लिए मास्टर प्लान बनाए। यहां से प्लान बनाकर भेंजे, उसे मंजूरी दिलाने की पहल हमलोग करेंगे। इस दौरान भाजपा नेता विद्यासागर चक्रवर्ती, कृष्णेंदु मुखर्जी, जिलाध्यक्ष दिलीप दे मौजूद थे। फिलहाल इन आरोपों को लेकर टीएमसी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.