Move to Jagran APP

पुलिस के'नमन'योजना को लोग कर रहे नमन

दुर्गापुर आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से कुछ वर्ष पहले वृद्ध लोगों पर नजर रखन

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 05:09 PM (IST)
पुलिस के'नमन'योजना को लोग कर रहे नमन
पुलिस के'नमन'योजना को लोग कर रहे नमन

दुर्गापुर : आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से कुछ वर्ष पहले वृद्ध लोगों पर नजर रखने या जरूरत पड़ने पर उनको मदद पहुंचाने के लिए 'नमन' योजना की शुरूआत की गई। ताकि अकेले रहने वाले वृद्ध लोगों को जरूरत होने पर वे लोग पुलिस को सूचना देते थे एवं उनके लिए दवा से लेकर अस्पताल तक पहुंचाने का काम पुलिस करती है। दुर्गापुर महकमा में भी सैकड़ों लोगों को नमन योजना के तहत सूचीबद्ध किया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए देश में लॉकडाउन है। ऐसे समय में पुलिस द्वारा एक तरफ गरीब एवं जरूरत मंद लोगों की मदद की जा रही है। वहीं नमन योजना से सूचीबद्ध लोगों को भी जरूरत का सामान, दवा, अनाज आदि उपलब्ध करवाया जा रहा है। दुर्गापुर महकमा के हर इलाके में पुलिस अधिकारी तत्पर है एवं जरूरत मंद लोगों तक अनाज चावल, आलू की व्यवस्था कर रहें है। यही वजह है कि लोग भी पुलिस को नमन कर रहें है। दुर्गापुर कुरूलियाडांगा में कई बंजारा परिवार था, जिनके पास अनाज नहीं था, सूचना मिलने पर दुर्गापुर थाना प्रभारी राजेशखर मुखर्जी द्वारा अनाज की व्यवस्था की गई। उसी तरह वारिया फाड़ी, डीटीपीएस फाड़ी, फरीदपुर थाना, न्यूटाउनशिप थाना की पुलिस संकट के इस समय में लोगों तक अनाज पहुंचाने के दायित्व को निभा रही है। पुलिस के इस प्रयास की सराहना भी लोग कर रहें है। ------------------------ इनसेट :

loksabha election banner

पुलिस उपायुक्त की अपील

जासं, दुर्गापुर : पुलिस उपायुक्त अभिषेक गुप्ता ने कहा कि पुलिस अपने दायित्व को निभा रही है। ऐसे समय में हर संस्था को भी आगे आना चाहिए। कोई सामाजिक संस्था अगर पुलिस के माध्यम से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों तक खाने का सामान पहुंचाना चाहती है तो हमसे व्हाट एप्पस (9083268903) मैसेज के माध्यम से संपर्क कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.