Move to Jagran APP

आयुक्त ने बर्नपुर में लोगों की समस्याएं सुनीं

बर्नपुर आसनसोल नगर निगम के आयुक्त नितिन सिघानिया ने सोमवार को बर्नपुर सात नंबर बोरो काया

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 11:59 PM (IST)
आयुक्त ने बर्नपुर में लोगों की समस्याएं सुनीं
आयुक्त ने बर्नपुर में लोगों की समस्याएं सुनीं

बर्नपुर : आसनसोल नगर निगम के आयुक्त नितिन सिघानिया ने सोमवार को बर्नपुर सात नंबर बोरो कार्यालय, काला झरिया श्मशान घाट और बर्नपुर स्टेशन बाजार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आम लोगों से भी रूबरू हुए एवं उनकी समस्या को सुनी और जल्द समाधान करवाने का आश्वासन भी दिया।

loksabha election banner

बोरो कार्यालय में आयुक्त ने ट्रेड लाइसेंस, जनरल विभाग, स्वच्छता विभाग, आयकर विभाग समेत अन्य विभागों का निरीक्षण किया। वहीं स्वास्थ्य साथी कार्ड बनने के शिविर को भी देखा। जहां कर्मियों ने कंप्यूटर सेट की समस्या बताई। कहा कि यहां दो ही कंप्यूटर सेट है। आयुक्त ने दुआरे सरकार शिविर में आठ दिसंबर को जिन्होंने फार्म जमा किया है, अब उनका भी स्वास्थ्य साथी कार्ड बनाने के लिए उन्हें सेंटर बुलाने की बात कही। वहीं उन्होंने प्रतिदिन लगभग 500 स्वास्थ्य साथी कार्ड निर्माण पर जोर दिया। उसके बाद वे काला झरिया श्मशान घाट गए, जहां विद्युत शवदाह गृह को भी देखा। वहां की व्यवस्था को और अच्छा करने पर जोर दिया। इसके बाद बर्नपुर के स्टेशन बाजार पहुंचे। जहां बाजार के दुकानदारों ने पेयजल, सड़क, कचरा फेंकने के लिए जगह, नाली की समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने आइएसपी प्रबंधन से बात कर समाधान करने का आश्वासन दिया। इस संबंध में आयुक्त ने कहा कि बर्नपुर स्टेशन बाजार में जो भी समस्या है, इसे लेकर आइएसपी प्रबंधन से बात की जाएगी। वहीं पार्किंग व्यवस्था के लिए भी प्रत्येक बोरो कार्यालय में बैठक की जाएगी, ताकि पार्किंग की समस्या में सुधार हो।

व्यवसायियों ने संपत्ति कर में राहत देने का किया अनुरोध

आसनसोल : आसनसोल नगरनिगम में निगमायुक्त नितिन सिघानिया की अध्यक्षता में संपत्ति कर को लेकर विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ निगम मुख्यालय में सोमवार को बैठक की गई। इस दौरान विभिन्न व्यवसायिक संगठनों ने निगमायुक्त से संपत्ति कर में राहत देने तथा लंबित विवादों के निपटारे का अनुरोध किया। आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संकट के कारण व्यापार की हालत खस्ता है। इसलिए कम से कम 50 फीसदी की राहत संपत्ति कर में दी जानी चाहिए। वहीं जिस तरह से नगरनिगम द्वारा जो व्यापारी एडवांस टैक्स दे चुके हैं, उनसे एरियर ले रही है। उसी तरह उन्हें छूट भी देना चाहिए। जामुड़िया चैंबर की ओर से कहा गया कि जामुड़िया और आसनसोल बाजार की स्थिति में काफी अंतर है। इसलिए वहां टैक्स की दर कम की जाये। ताकि व्यापारियों को राहत मिले। बराकर चैंबर की ओर से कहा गया कि उस अंचल के काफी व्यापारियों ने एडवांस टैक्स एवं ट्रेड लाइसेंस का भुगतान किया है। लेकिन अब उनसे नये टैक्स दर का एरियर मांगा जा रहा है। इस मुद्दे का समाधान किया जाये। निगमायुक्त ने सभी के सुझावों को सुनने के बाद आश्वस्त किया कि निगम बोर्ड में इसे लेकर बातचीत कर शीघ्र ही कोई समाधान किया जाएगा। इस दौरान निगम के राजस्व अधिकारी एसपी मुखर्जी, फास्बेक्की के आरपी खेतान, नियामतपुर चैंबर के गुरविदर सिंह, नियामतपुर मर्चेंट चैंबर के संजय बंसल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.