Move to Jagran APP

खौफ से केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे प्रबुद्ध नागरिक

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पश्चिम बंगाल में भाजपा की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 09:50 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 09:50 PM (IST)
खौफ से केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे प्रबुद्ध नागरिक
खौफ से केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे प्रबुद्ध नागरिक

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पश्चिम बंगाल में भाजपा की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है। तृकां शासन में अपने कार्यकर्ताओं की हो रही लगातार हत्या, स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी समर्थकों की जीत के बाद भय के कारण जनप्रतिनिधियों का अपने क्षेत्र से पलायन करने के बाद अब एक नई मुसीबत शनिवार को आसनसोल में पार्टी के समक्ष आई है। यहां स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के कार्यक्रम से शहर के प्रबुद्ध लोगों ने इसलिए दूरी बना ली क्योंकि उन्हें कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की चेतावनी मिली थी।

loksabha election banner

शनिवार की शाम आसनसोल क्लब में तय अपने कार्यक्रम में जब केंद्रीय मंत्री पहुंचे तो यहां अतिथियों को अनुपस्थित देख व्यथित हो गए और कार्यक्रम तो दूर, यहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेस भी नहीं किया और व्यथित होकर लौट गए। दरअसल बाबुल सुप्रियो ने पिछले चार वर्षो में किये गये कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करने के लिए पत्रकारों के साथ ही आसनसोल के करीब डेढ़ सौ प्रबुद्ध नागरिकों को भी बुलाया था। बाबुल की ओर से स्थानीय भाजपा नेता व क्लब के सदस्य सुब्रत उर्फ मीठू घांटी ने सभी को निमंत्रित किया था। लेकिन सिर्फ कुछ लोग ही कार्यक्रम में शामिल हुए। इस पर बाबुल काफी दुखी हो गये। उन्होंने कहा कि मीठू दा को कई आमंत्रित लोगों ने मोबाइल पर संदेश देकर कहा है कि इस कार्यक्रम में नहीं आने के लिए उनपर दबाव है। इस तरह के राजनीतिक दबाव को देखकर उन्हें काफी दुख हो रहा है। वह डराने-धमकाने की राजनीति नहीं करते हैं। वह राजनीति सिर्फ राजनीति के समय ही करते हैं, बाकी समय वह आम लोगों की तरह ही जीना चाहते हैं। यहां वह शहर के प्रबुद्ध लोगों को पिछले चार वर्षों में किये गये कार्यों की जानकारी देना चाहते थे। इसके लिए विशेष पुस्तिका भी बनाई थी। लेकिन आमंत्रित लोगों को नहीं आने के लिए दबाव डाला गया इससे उन्हें काफी दुख हुआ है। आसनसोल क्लब के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह लोग भी नहीं आये। अत: वह क्लब परिसर में एक पल भी नहीं रहना चाहते हैं। वह बिना कोई उत्तर दिए ही पत्रकार सम्मेलन को रद कर रहे हैं।

इधर सुब्रत घांटी ने कहा कि यहां शहर के चिकित्सक, इंजीनियर, आसनसोल क्लब के सदस्य, व्यवसायी आदि समेत करीब डेढ़ सौ लोगों को आमंत्रित किया गया था। लेकिन दबाव के कारण वे यहां नहीं आए। मौके पर भाजपा नेतृत्व की ओर से जिलाध्यक्ष लक्ष्मण घोरुई, प्रशांत चक्रवर्ती, उपासना उपाध्याय, सुधा देवी, संतोष वर्मा, व्यवसायी अनिल जालान, अरुण बरनवाल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.