Move to Jagran APP

'LIC और बैंकों के पैसे का इस्तेमाल कर रही भाजपा', ममता बनर्जी बोलीं- कुछ नेताओं को पहुंचाया जा रहा फायदा

Mamata Banerjee News ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा अपनी पार्टी के कुछ नेताओं को लाभ पहुंचाने के लिए एलआईसी और राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा लोगों के पैसे का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि नेताओं को फोन कर शेयरों में पैसा लगाने को कहा जा रहा है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Thu, 02 Feb 2023 03:52 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 03:52 PM (IST)
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का दावा।

बर्धमान, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपनी पार्टी के कुछ नेताओं को लाभ पहुंचाने के लिए जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा लोगों के पैसे का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि नेताओं को फोन कर शेयरों में पैसा लगाने को कहा जा रहा है।

loksabha election banner

बजट के बाद नेताओं को शेयर खरीदने को कहा

पुरबा बर्धमान जिले में एक समारोह में बोलते हुए, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने केंद्रीय बजट को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बुधवार को बजट पेश करने के बाद शेयर बाजार में भारी गिरावट आई और इसी के चलते कुछ लोगों को टेलीफोन कॉल किए गए और उनसे कई हजार करोड़ रुपए डालने को कहा गया।

झूठ का पुलिंदा है बजट

केंद्रीय बजट को झूठे वादों वाला बताते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार 2024 के आम चुनावों को ध्यान में रखते हुए बड़े-बड़े दावे कर रही है। ममता ने कहा कि ये बजट केवल झूठ का पुलिंदा है और इससे किसी भी आम आदमी को फायदा नहीं होने वाला है।

अवसरवादिता को दिखाता है बजट

सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र के बजट पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इससे गरीबों को कोई फायदा नहीं हुआ है, जबकि इस बजट से सिर्फ एक वर्ग को लाभ होगा। ममता ने कहा कि केंद्र का बजट पूरी तरह अवसरवादिता को दिखाता है और जनविरोधी है। दूसरी ओर टीएमसी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने भी बजट को 'हम दो हमारे दो' पर आधारित बताया। उन्होंने कहा कि इस बजट में मध्यम वर्ग के लोगों के लिए कुछ खास नहीं था। सिन्हा ने कहा कि इस बजट का एकमात्र उद्देश्य लोकसभा चुनाव जीतना है।

यह भी पढ़ें- महिलाओं के लिए विशेष बचत योजना, बुजुर्गों को भी राहत, मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ की घोषणा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.