Move to Jagran APP

लाला-एनामुल की कंपनी बन गई है तृणमूल

दुर्गापुर भाजपा की ओर से दुर्गापुर के प्रांतिका मोड़ पर मंगलवार को योगदान मेला का आयोजन ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 08:18 PM (IST)
लाला-एनामुल की कंपनी बन गई है तृणमूल
लाला-एनामुल की कंपनी बन गई है तृणमूल

दुर्गापुर : भाजपा की ओर से दुर्गापुर के प्रांतिका मोड़ पर मंगलवार को योगदान मेला का आयोजन किया गया। जहां बांकुड़ा के व्यवसायी गौतम मिश्र समेत सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए। इसके बाद रोड शो किया गया। वहीं सभा के दौरान मुख्य रूप से सांसद बाबुल सुप्रियो, एसएस अहलूवालिया, अर्जुन सिंह, सुनील मंडल, सुवेंदु अधिकारी मौजूद थे। सभा में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस (तृकां) पर जमकर निशाना साधा। कहा कि तृकां में रहते हुए वे बांकुड़ा व पुरूलिया जिले के पर्यवेक्षक थे। उन्होंने पर्यवेक्षक पद से हटाए जाने के राज का भी खुलासा किया। कहा कि तृणमूल को लाला-एनामुल की कंपनी बता दिया। वहीं वामपंथी व कांग्रेस समर्थकों से भी भाजपा में वोट देने की अपील की, ताकि लोकतांत्रिक व वोट देने का अधिकार मिले।

loksabha election banner

कहा कि पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में अवैध कोयला खनन, बालू का कारोबार चल रहा है। जब मैं भाजपा में शामिल हुआ, उस समय तोलाबाज भाइपो हटाओ, बंगाल बचाओ का नारा दिया। वह बात भाइपो को छू गया। आज प्रमाणित हो गया है कि लाला कौन है। लाला को सब लोग जान गए हैं। मुझे बालू-कोयला के कारोबार के लिए पुरूलिया-बांकुड़ा जिले के पर्यवेक्षक से हटाया गया। एक गो-तस्कर का नाम एनामुल है, वह तृणमूल है। आज लाला-एनामुल-मनीष बगाड़ियां एक हो गया है। उन्होंने सीबीआइ द्वारा कोयला एवं गो-तस्करी के विषय में नाम न लेते हुए कहा कि सीबीआइ चौकठ तक पहुंच गई है, वह पार होने पर ही तोलाबाज भाइपो आएगा। तृणमूल आज लाला-एनामुल की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है। लोकसभा चुनाव में इस दो विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को वोट देकर अहलूवालिया को जीत दिलाया। लोकसभा में हाफ हो गया, अब विधानसभा चुनाव में जिले की नौ सीटों को भाजपा की झोली में डालकर साफ कर देना है। उन्होंने महिलाओं से कहा कि आप लोग जिस तरह घर में गंदगी की सफाई झाड़ू से करती हैं, उसी तरह लाला-एनामुल की कंपनी को झाड़ू से साफ करें। उन्होंने वामपंथी व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भाजपा में वोट देने की अपील की। कहा कि नगर निगम चुनाव में तो गमछाधारी दिखाई दिए, ऐसा माकपा के शासन में भी नहीं हुआ था। भाजपा की सरकार बनी तो सभी को लोकतांत्रिक अधिकार मिलेगा, अपना वोट खुद देने का मौका मिलेगा। भाजपा में शामिल हुए मेरा तीन सप्ताह हुआ है, लेकिन इस बीच ही भाजपा ने मुझे परिवार का हिस्सा बना लिया है। मेरा दायित्व एक ही है, भाजपा को और मजबूत करना। भाजपा के हाथ में पश्चिम बंगाल को देना है। तभी औद्योगिकीकरण होगा, बेरोजगारी दूर होगी। किसानों को किसान सम्मान निधि, आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। मौके पर लखन घोरूई, अरिजीत राय, श्रीदीप चक्रवर्ती, प्रदीप मंडल आदि मौजूद थे। जयश्री राम के जयकारे के साथ भाजपा ने किया मेगा रोड शो

- दुकानों के बाहर आकर दुकानदार भी सुवेंदु को देखने को आतुर दिखे

- सुवेंदु, बाबुल ने भी जयकारे लगाकर लोगों का बढ़ाया उत्साह

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के प्रांतिका मोड़ पर योगदान मेला के बाद भाजपा का रोड शो शुरू हुआ। रोड शो के पहले प्रांतिका मोड़ पूरी तरह भाजपाइयों से पट गया था। काफी संख्या में पुलिस जवानों को भी तैनात किया था। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ सांसद बाबुल सुप्रियो, एसएस अहलूवालिया, अर्जुन सिंह समेत तमाम लोग वाहन में सवार हो गए एवं जय श्री राम के जयकारे के साथ मेगा रोड शो शुरू हुआ। भाजपा समर्थक भी रोड शो में कदम मिलाते हुए आगे बढ़ते गए। प्रांतिका मोड़ से भीरंगी मोड़ तक साढ़े तीन किलोमीटर पूरा क्षेत्र दोनों तरफ से दुकानों से भरा है। जहां दुकानदार से लेकर खरीदार सभी दुकान के बाहर आकर जुलूस को देख रहे थे। वहीं लोग हाथ हिलाकर सुवेंदु अधिकारी का अभिवादन भी कर रहे थे। महिलाएं, बच्चों से लेकर वृद्ध तक हाथ हिलाकर मोबाइल में रोड शो को कैद करते दिखाई दिए। वहीं सुवेंदु, बाबुल भी माइक लेकर जय श्री राम के जयकारे से लोगों का उत्साह बढ़ा रहे थे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भाजपा का यह रोड शो हुआ। लोगों की भीड़ व लोगों के प्रतिक्रिया से भी भाजपा नेता गदगद हो गए। मालूम हो कि यह कार्यक्रम दुर्गापुर की दो विधानसभा सीटों को लेकर हुआ। इन दोनों विधानसभा सीट में पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 60 हजार से अधिक मतों से बढ़त मिली थी। यही बढ़त भाजपा प्रत्याशी एसएस अहलूवालिया को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने में मददगार बनी थी एवं मात्र ढाई हजार मतों से उन्हें जीत मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.