Move to Jagran APP

ममता बनर्जी ने हिदी भाषियों को दी कई सौगात

संवाद सहयोगी जेके नगर आसनसोल नगरनिगम के जामुड़िया बोरो दो अंतर्गत वार्ड संख्या 10 के निघ

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:07 PM (IST)
ममता बनर्जी ने हिदी भाषियों को दी कई सौगात
ममता बनर्जी ने हिदी भाषियों को दी कई सौगात

संवाद सहयोगी, जेके नगर : आसनसोल नगरनिगम के जामुड़िया बोरो दो अंतर्गत वार्ड संख्या 10 के निघा एरिया मोड़ पर बुधवार को तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ऊषा पासवान के समर्थन में सभा का आयोजन किया गया। सभा के दौरान मुख्य अतिथि जामुड़िया विधायक हरेराम सिंह ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पिछले 10 सालों में आसनसोल में जो काम हुआ है। वह इससे पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने आसनसोल को क्या नहीं दिया। आसनसोल को जिला बनाने के साथ-साथ यहां पर जिला और सीबीआई कोर्ट बनाया। साथ ही यहां एक विश्वविद्यालय की स्थापना की। हिदी भाषियों के लिए भी ममता बनर्जी ने जो कार्य किया है। वह वामफ्रंट के जमाने में पिछले 34 सालों में कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जब 2011 में ममता बनर्जी पहली बार मुख्यमंत्री बनी थी। उस वक्त यहां के नेताओं ने उनसे मुलाकात की और कहा कि यहां के हिदी भाषी विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए दूरदराज जाना पड़ता है। जिससे उनके अभिभावक चितित रहते हैं। ममता बनर्जी ने उनकी अपील को सुनते हुए काजी नजरुल विश्वविद्यालय में हिदी माध्यम से एमए पढ़ने की सहूलियत प्रदान की। उसके साथ ही बीवी कालेज में भी हिदी में पढ़ाई शुरू की। उन्होंने कहा कि राज्य में छठ पूजा के अवसर पर दो दिन की छुट्टी दी जाती है, जो दूसरे राज्य में नहीं है।

loksabha election banner

जामुड़िया के दो नंबर वार्ड में त्रिकोणीय मुकाबला : आसनसोल नगरनिगम के जामुड़िया बोरो अंतर्गत दो नंबर वार्ड में रोमांचक टक्कर होगी। वार्ड में माकपा की नमिता दास, तृणमूल कांग्रेस की श्रावणी मंडल तथा भाजपा की रेणू कुमार महतो के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। वार्ड के महिला आरक्षित होने तथा तीनों महिला उम्मीदवार द्वारा प्रचार में पूरी ताकत झोंके जाने के कारण वार्ड में मुकाबला काफी रोमांचक हो गया है। तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी श्रावणी मंडल के समर्थन में तृणमूल कांग्रेस नेता प्रेमपाल सिंह की ओर से पूरी ताकत के साथ प्रचार किया जा रहा है, दूसरी ओर भाजपा उम्मीदवार रेणू कुमार महतो के समर्थन में भाजपा के जिला नेता संतोष सिंह द्वारा मोर्चा संभालते हुए चुनाव प्रचार किया जा रहा है। माकपा प्रत्याशी नमिता दास के समर्थन में माकपा द्वारा पूरी ताकत लगाई जा रही है। माकपा, भाजपा व तृणमूल कांग्रेस को छोड़ अन्य किसी पार्टी द्वारा अपना प्रत्याशी यहां से नहीं खड़ा किया गया है। अब 12 फरवरी को साफ हो जाएगा की किस दल का उम्मीदवार इस वार्ड से जीत हासिल करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.