Move to Jagran APP

आसनसोल में गरजेंगे मोदी, जामुड़िया-कुल्टी में दहाड़ेंगी ममता

आसनसोल बंगाल में विधानसभा चुनाव में राज्य में कमल खिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:20 PM (IST)
आसनसोल में गरजेंगे मोदी, जामुड़िया-कुल्टी में दहाड़ेंगी ममता
आसनसोल में गरजेंगे मोदी, जामुड़िया-कुल्टी में दहाड़ेंगी ममता

आसनसोल : बंगाल में विधानसभा चुनाव में राज्य में कमल खिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय नेता लगातार जनसभा व रैली कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी व्हीलचेयर पर बैठकर तृकां की चुनावी नैया पार लगाने को लगातार राज्य भर में जनसभा कर रही हैं। पश्चिम बंगाल में सातवें चरण में होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार के अंत समय में 22 अप्रैल को आसनसोल में प्रधानमंत्री की जनसभा होने वाली है। इसके बाद 24 अप्रैल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जामुड़िया, कुल्टी या बाराबनी में तीन जनसभा है। प्रधानमंत्री अपनी जनसभा के माध्यम से जहां ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए जनता को अपने पक्ष में करने के हुनर से पश्चिम ब‌र्द्धमान में कमल खिलाने का प्रयास करेगे, वही ममता बनर्जी केंद्र की नीतियों के खिलाफ और अपनी विकास योजनाओं को सामने रखकर जनता को लुभाने का प्रयास करेगी। पश्चिम ब‌र्द्धमान में कुल नौ विधानसभा सीट है। यहां पर अभी तक भाजपा का खाता नहीं खुला है। 2014 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल में नरेंद्र मोदी ने जनसभा के दौरान जनता से भाजपा को जिताने की अपील की थी, जनता ने आसनसोल लोकसभा सीट से बाबुल सुप्रियो को चुनकर संसद भेजा था। इसके पश्चात 2019 के लोकसभा चुनाव मे बाबुल सुप्रियो ने फिर जीत दर्ज की थी। दुर्गापुर से भी भाजपा के एसएस अहलूवालिया ने जीत दर्ज की थी। लेकिन जिले में अभी तक विधानसभा क्षेत्र में कमल नहीं खिल पाया है। जिले की नौ विधानसभा सीट में पांच पर तृकां, तीन पर माकपा और एक सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है। प्रत्याशी भी प्रधानमंत्री की जनसभा के माध्यम से अपनी नैया पार लगाने की फिराक में है। बताते चलें कि 26 अप्रैल को जिले में होने वाले मतदान से पहले भाजपा व तृणमूल ने पूरी ताकत झोंक दी है।

loksabha election banner

::::::::::::::::

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने डाला आसनसोल में डेरा

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सहित केंद्रीय मंत्री का लगातार दौरा हो रहा है। भाजपा ने बंगाल चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आसनसोल के नींघा के एक होटल में डेरा डाल दिया है। चुनाव के अंत तक वह आसनसोल में रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.