Move to Jagran APP

रेलपार दोमोहानी की जर्जर सड़क से आये दिन दुर्घटना

संवाद सहयोगी रेलपार आसनसोल दोमोहानी रेल कालोनी रेलवे टनेल से लेकर पुराना स्टेशन मो

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 10:35 PM (IST)
रेलपार दोमोहानी की जर्जर सड़क से आये दिन दुर्घटना
रेलपार दोमोहानी की जर्जर सड़क से आये दिन दुर्घटना

संवाद सहयोगी, रेलपार : आसनसोल दोमोहानी रेल कालोनी, रेलवे टनेल से लेकर पुराना स्टेशन मोड़ तक की सड़क जर्जर होने से आये दिन हो रही दुर्घटना से लोगों में आक्रोश है। सड़क में हर पांच कदम में बड़े बड़े गड्ढे है। जिसके कारण यहां प्रतिदिन कोई न कोई दो पहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार होता है। इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों का परिचालन होता है। जिसमें दो पहिये वाहन से लेकर चार पहिये वाहन, मिनी बसें आदि शामिल है। इस मार्ग से आसनसोल से कल्ला दोमोहानी, जामुड़िया, भनौरा, बाराबनी, गिरमिट के लिए मिनी बसें चलती हैं। सड़क की जर्जर हालत की वजह से यात्रियों को हिचकोले खाकर सफर करना पड़ता है। आसनसोल रेल प्रशासन की ओर से सड़क की मरम्मत नहीं होने से आसनसोल नगर निगम प्रशासन ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर सड़क की मरम्मत को लेकर रेलवे प्रशासन से एनओसी की मांग की थी। जिसे आसनसोल रेल प्रशासन की ओर से जारी कर दिया गया है। रेलवे की ओर से एनओसी मिलने की पुष्टि आसनसोल नगर निगम के प्रशासक अमरनाथ चटर्जी ने करते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षों से रेलवे सड़क की मरम्मत नहीं कर रहा था। लोगों की शिकायत मिलने के बाद आसनसोल नगर निगम ने उक्त सड़क की मरम्मत का बीड़ा उठाया है। जल्द सड़क की मरम्मत कर दी जाएगी।

loksabha election banner

हर स्थिति से निपटने को तैयार : चक्रवात गुलाब के कारण भारी बारिश की आशंका को देखते स्थिति से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए आसनसोल नगरनिगम मुख्यालय में निगमायुक्त नितिन सिघानिया की अध्यक्षता में बिजली विभाग और निगम अधिकारियों की मंगलवार शाम को बैठक हुई। बैठक के बाद निगमायुक्त नितिन सिघानिया ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा जारी सतर्कता के बाद आपदा से निपटने के लिए हमलोग तैयार है। हमलोग हर तरह की स्थिति का मुकाबला करने की तैयारी कर रहे हैं। बिजली विभाग के साथ मिलकर संयुक्त निरीक्षण भी किया गया है। इसके अलावा तिरपाल, शुद्ध पेयजल, राहत शिविर की भी तैयारी की गई है। बैठक में अधीक्षण अभियंता सुकोमल मंडल, कार्यालय अधीक्षक बीरेन्द्रनाथ अधिकारी, कार्यपालक अभियंता आरके श्रीवास्तव, वाइस चेयरमैन मानस दास, बोर्ड सदस्य दीपेंदु भगत, मीर हाशिम, श्याम सोरेन, अचित्य बारूई, उज्जवल बनर्जी, अमित चटर्जी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.