Move to Jagran APP

बैठक में कार्यक्रमों के विस्तार पर चर्चा

संवाद सहयोगी बेनाचिति दुर्गापुर हिदी भाषा मंच की बैठक दुर्गापुर इस्पातनगरी के महिष्कापुर

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 11:11 PM (IST)
बैठक में कार्यक्रमों के विस्तार पर चर्चा
बैठक में कार्यक्रमों के विस्तार पर चर्चा

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : दुर्गापुर हिदी भाषा मंच की बैठक दुर्गापुर इस्पातनगरी के महिष्कापुर में हुई। जिसमें मंच के कार्यक्रमों के विस्तार पर विचार विमर्श हुआ। वहीं मंच द्वारा प्रेमचंद जयंती के अवसर पर आनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने तथा आगामी हिदी दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम किए जाने पर भी चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता शिवसागर उपाध्याय ने की। जिसमें संयोजक जेपीएन ओझा, धर्मेंद्र यादव, विश्वजीत मजूमदार, डा. प्रदीप कुमार यादव, श्याम कुमार मंडल, बलिराम चौधरी, नारायण राजभर, राकेश ओझा प्रमुख पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे। अध्यक्ष शिवसागर उपाध्याय ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की सफलता के लिए प्रतिभागियों के साथ-साथ विशेष रूप से सलाहकार विश्वजीत मजूमदार और सह सचिव बलराम चौधरी की विशेष प्रशंसा की और ऐसी प्रतियोगिता अगली बार जिला स्तर की जगह राज्य स्तर पर आयोजित करने का सुझाव दिया। इस प्रतियोगिता कार्यक्रम को व्यापक और विस्तार देने में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए हिदी अकादमी आसनसोल और दैनिक जागरण की भी प्रशंसा की गई। महासचिव धर्मेंद्र यादव ने दुर्गापुर हिदी भाषा मंच को गति देने तथा कार्यक्रमों को विस्तार देने हेतु हिदी अकादमी आसनसोल की भी सहायता लेने का सुझाव दिया। समन्वयक जेपीएन ओझा ने मंच के साथ हिदी भाषा के प्रति समर्पित और लगाव रखने वाले हर भाषा भाषी के योग्य और कर्मठ व्यक्तियों को अधिक से अधिक जोड़ने पर बल दिया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हिदी के एक विद्वान को आमंत्रित करने का सुझाव भी रखा।

loksabha election banner

जेपीएन ओझा ने कहा कि प्रतियोगिता में स्तर-एक और स्तर-दो के 12 विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार वितरण समारोह 19 सितंबर को सृजनी मिनी हाल में आयोजित किया जाएगा। सभी विजयी प्रतिभागियों को इसकी सूचना उनके ई-मेल और व्हाट्स एप पर शीघ्र भेज दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.