Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप पर खड़े टैंकर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

संवाद सहयोगी उखड़ा अंडाल के उखड़ा स्टेशन रोड स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एमट

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 12:02 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 12:02 AM (IST)
पेट्रोल पंप पर खड़े टैंकर में लगी आग, बड़ा हादसा टला
पेट्रोल पंप पर खड़े टैंकर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

संवाद सहयोगी, उखड़ा : अंडाल के उखड़ा स्टेशन रोड स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एमटी ऑटोमोबाइल नामक पेट्रोल पंप में गुरुवार की सुबह तेल टैंकर के केबिन में अचानक आग पकड़ ली। बड़ी घटना न हो इस कारण चालक व खलासी ने आग लगी अवस्था में ही ट्रक के केबिन में प्रवेश कर उसे पंप से हटाने की कोशिश की, लेकिन टैंकर चालू नहीं हुआ, उसके बाद वहां मौजूद लोगों ने टैंकर को धकेल कर तकरीबन 20 फीट दूर ले गए। इस क्रम में आग पूरी तरह केबिन को चपेट में ले लिया। इसमें चालक जमाल हुसैन व खलासी सुमन घोष भी थोड़े जख्मी हुए। दमकल के इंजन ने पहुंचकर आग को नियंत्रित किया। चालक व खलासी के साहस के कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ, अन्यथा पेट्रोल पंप में आग पकड़ लेने से बड़ा हादसा हो सकता था। अनुमान किया जा रहा है कि बैटरी से शार्ट सर्किट के कारण अगलगी की घटना हुई।

loksabha election banner

सुबह के समय तेल टैंकर पंप पर आया था। तेल खाली कर टैंकर पंप पर खड़ा था और चालक व खलासी भी नीचे थे। उसी समय अचानक केबिन में आग पकड़ ली। पेट्रोल पंप में आग की लपटें पहुंचने से बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि आसपास घनी आबादी का क्षेत्र है। हालांकि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अपना जान जोखिम में डालकर चालक व खलासी टैंकर में सवार हुए एवं लोगों की मदद से टैंकर को पंप से थोड़ा बाहर निकाला गया। जख्मी हालत में दोनों को इलाज के लिए एसडी अस्पताल भेजा गया।

प्रत्यक्षदर्शी मंजू बरनवाल, शिक्षक विष्णु कुमार साव, व्यवसायी मनोज बरनवाल, नसीम खान सत्यनारायण बरनवाल, नौशाद आलम ने बताया कि दोपहर 12.40 बजे यह हादसा हुआ। अगलगी के कारण सड़क पर वाहनों का आवागमन भी आधा घंटा तक रोक दिया गया। उखड़ा-अंडाल सड़क मार्ग पर आधे घंटे आवागमन ठप कर दिया गया। पंप के आसपास घरों के लोग भी बाहर निकल गए एवं लोगों में भय व्याप्त हो गया। वहीं दमकल को सूचना दी गई। दमकल आने में देर होने के कारण बंकोला क्षेत्र के टैंकर उधर पेट्रोल पंप पर फायर ब्रिगेड आने में देरी होने के चलते बंकोला क्षेत्र का पानी टैंकर आग बुझाने के लिए भेजा गया। दुर्गापुर एवं रानीगंज से दमकल पहुंचा एवं स्थिति सामान्य किया। पंप मैनेजर लाल बाबू गुप्ता ने कहा कि कर्मियों व स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया गया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। पेट्रोल पंप के आसपास कई घर है। काफी नुकसान होता। नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती ने कहा कि यहां दमकल का केंद्र बने, इसके लिए दमकल मंत्री को पत्र लिखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.