Move to Jagran APP

सीआइएसएफ के क्षेत्रीय कार्यालय में लगी आग

बीसीससीएल एरिया बारह के बेगुनिया स्थित सीआइएसएफ के क्षेत्रीय कार्यालय में शनिवार की रात भीषण आग लग गई। जिससे कार्यालय में रखा जरूरी कागजात कंप्यूटर व फर्नीचर आदि जलकर खाक हो गया। इससे विभाग को लाखों की क्षति हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 06:22 PM (IST)
सीआइएसएफ के क्षेत्रीय कार्यालय में लगी आग
सीआइएसएफ के क्षेत्रीय कार्यालय में लगी आग

संवादसूत्र, बराकर : बीसीससीएल एरिया बारह के बेगुनिया स्थित सीआइएसएफ के क्षेत्रीय कार्यालय में शनिवार की रात भीषण आग लग गई। जिससे कार्यालय में रखा जरूरी कागजात, कंप्यूटर व फर्नीचर आदि जलकर खाक हो गया। इससे विभाग को लाखों की क्षति हुई है।

loksabha election banner

सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों व स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया,लेकिन तब तक पूरा कार्यालय जलकर खाक हो गया था। आग लगने की सूचना पर घटनास्थल पर महाप्रबंधक एस दास, कोयला भवन के सीआइएसएफ के डीसी बीके वर्मा, डीसी विश्वनाथन, कमाडेंट शेखर रमुला समेत क्षेत्र के सभी अधिकारी पहुंचे और घटना के बारे में तैनात अधिकारी व कर्मियों से ली।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि शनिवार शाम सात बजे के लगभग सीआइएसएफ का क्षेत्रीय कार्यालय अन्य दिनों की तरह बंद हो गया था। लेकिन रात आठ बजे के आसपास ड्यूटी पर तैनात जवान जनेंद्र कुमार ने देखा कि कार्यालय से आग की लपटें निकल रही हैं। जिसकी सूचना उन्होंने उच्चाधिकारियों को देने के साथ आसपास के लोगों को दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन काबू नहीं हो पाया। इसी बीच सूचना मिलने पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक कार्यालय में रखे सभी कागजात जल कर खाक हो गए थे। बताया जा रहा है कि आगजनी से आय व व्यय संबंधित लेखा जोखा के सभी कागजात, ड्यूटी संबंधित कागजात, मेस का हिसाब, चार कंप्यूटर, इंचार्ज कंप्यूटर, दो लेजर प्रिटर, तीन एसके कंट्रीस प्रिंटर , चार टेबल, आठ कुर्सी, दो लकड़ी की आलमारी और लोहे की आलमारी में रखी सभी कागजात जलकर खाक हो गए। बताया जा रहा है कि कार्यालय में बिजली के वायरिग की स्थिति बहुत ही खराब थी। मरम्मत के लिए जीएम कार्यालय को इसकी सूचना दी गई थी। इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। इस कार्यालय में आगजनी की यह पहली घटना है। घटना को लेकर सीआइएसएफ के इंस्पेक्टर सुशांत कन्हार ने बराकर फाड़ी में शिकायत दर्ज कराई है। जांच के बाद ही मालूम चलेगा घटना का कारण क्या है। उधर, धनबाद स्थित सीआइएसएफ के कमाडेंट शेखर रमूला ने क्षेत्रीय कार्यालय में आगजनी की घटना को लेकर सहायक समादेष्टा एसटी अख्तर, इंस्पेक्टर कालीचरण को जांच का आदेश दिया है। जिसमें कहा गया है कि घटना की जांच बारीकी से की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.