Move to Jagran APP

दुर्गा पूजा पर रोक के लिए भाजपा ने कोर्ट में दी याचिका

आसनसोल आसनसोल अग्निकन्या भवन में पश्चिम ब‌र्द्धमान जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को बै

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 06:46 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 06:46 PM (IST)
दुर्गा पूजा पर रोक के लिए भाजपा ने कोर्ट में दी याचिका
दुर्गा पूजा पर रोक के लिए भाजपा ने कोर्ट में दी याचिका

आसनसोल : आसनसोल अग्निकन्या भवन में पश्चिम ब‌र्द्धमान जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को बैठक की गई। बैठक के दौरान जिले में पुरोहितों का भत्ता बढ़ाने की जानकारी देते हुए भाजपा पर कटाक्ष किया गया।

loksabha election banner

बैठक के दौरान तृकां जिलाध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने कहा कि अपने आप को हिदुत्व की पार्टी बताने वाली भाजपा और उनके आईटी सेल की ओर से हाईकोर्ट में दुर्गापूजा बंद कराने के लिए याचिका दी गई थी। यह हमलोगों को याद रखना होगा। भाजपा के लोग मुंह से कुछ और बोलते हैं और करते कुछ और हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोगों की विभिन्न योजना से मदद कर रही है। प्रदेश के हिदू, सिख और ईसाई पुरोहितों ने मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद देने की अपील की थी। जिसके बाद से पुरोहित भत्ता शुरू किया है। पुरोहित भत्ता शुरूहोने के 10 दिन बाद ही इस जिले में प्रथम चरण में 685 पुरोहित को भत्ता देना शुरू किया गया है। जिसमें पांडेश्वर ब्लॉक में 41, दुर्गापुर फरीदपुर में 52, आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में 361, बाराबनी में 54, आसनसोल साउथ एवं रानीगंज ग्रामीण एरिया में 51, जामुड़िया में 50, दुर्गापुर नगर निगम इलाके में 50 और कांकसा में 26 पुरोहितों को भत्ता दिया जाता है। इसके बाद पुरोहित सम्मेलन आसनसोल में हुआ और मांग उठी कि उन्हें भी भत्ता मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने उनकी मांग को मानते हुए इसकी मंजूरी दी है। जिले में दूसरे चरण में 1445 पुरोहित को अगले कुछ दिनों में भत्ता मिलने लगेगा। इस योजना में जो आदिवासी है, उन्हें भी शामिल किया गया है। जिले में कुल 2633 पुरोहित को भत्ता दिया जाएगा। बैठक में तृकां जिला को-ऑर्डिनेटर हरेराम सिंह, जिला प्रवक्ता तापस बनर्जी और अशोक रुद्र मौजूद थे।

.......................

पुरोहित को दिया जाएगा आवास

बैठक के दौरान जिला को-ऑर्डिनेटर हरेराम सिंह ने कहा कि तृकां जो कहती है वह करती है। दीदी ने कहा कि तृकां ने जो भी वादा किया है, उसे जिला कमेटी पूरा की है। कमजोर लोगों की मुख्यमंत्री हमेशा चिता करती हैं। पुरोहित को केवल भत्ता ही नहीं उन्हें आवास भी मिलेगा। इसके लिए हमलोग जल्द ही इस दिशा में कार्य करेंगे।

........................

कोविड 19 के दौरान नहीं थे दोनों सांसद

इस दौरान अशोक रुद्र ने कहा कि 2 011 से अब तक देखा जाए तो समाज का कोई वर्ग नहीं है जो ममता बनर्जी की विकास योजना से वंचित हैं। इससे पहले 62 योजनाएं हैं, जिसका लाभ छात्र, कृषक, युवा, महिला, श्रमिक एवं बच्चों आदि को मिल रहा है। उसी तरह पुरोहित के लिए यह योजना है, इसमें जो पुरोहित छूट जाते हैं, वह आगे आवेदन करेंगे तो उन्हें इसका लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री दुर्गापूजा कमेटी को 50 हजार रुपये अनुदान देकर कोरोना संकट में उनके पास खड़ी हुई। हाईकोर्ट के नियम को मानते हुए दुर्गापूजा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.