Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में भाजपा की आंधी, ममता सरकार का जाना तय: जेपी नड्डा

JP Nadda Roadshow In Bardhaman नड्डा ने कहा कि बंगाल में भाजपा की आंधी चल रही है और ममता सरकार के अब गिनती के दिन ही बचे हैं। विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल सरकार का जाना तय है और राज्य में भाजपा की सरकार बननी तय है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:15 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में भाजपा की आंधी, ममता सरकार का जाना तय: जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बर्द्धमान में किया रोड शो। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: अपने काफिले पर हुए हमले के ठीक एक महीने बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर फिर बंगाल पहुंचे और ममता सरकार पर करारा हमला बोला। नड्डा ने कहा कि बंगाल में भाजपा की आंधी चल रही है और ममता सरकार के अब गिनती के दिन ही बचे हैं। विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल सरकार का जाना तय है और राज्य में भाजपा की सरकार बननी तय है। राज्य में चुनाव से पहले किसानों तक पहुंच बनाने के प्रयास के तहत भाजपा अध्यक्ष ने पूर्व बर्द्धमान जिले में भाजपा के कृषक सुरक्षा अभियान के तहत 'एक मुठ्ठी चावल संग्रह' अभियान की शुरुआत की। उन्होंने यहां कटवा के जगनंदपुर गांव में पांच किसानों के घर से मुठ्ठी भर चावल एकत्रित किए।

loksabha election banner

इसके बाद यहां किसानों की एक रैली में नड्डा ने कहा कि जिस गर्मजोशी से आप लोगों ने मेरा स्वागत किया है और इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित हुए हैं उससे पता चलता है कि बंगाल के लोगों ने ममता को नमस्कार और तृणमूल को तिरस्कार करने का मन बना लिया है। नड्डा ने भ्रष्टाचार को लेकर तंज कसते हुए कहा कि ममता राज में अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी (कमीशन) देनी पड़ रही है। उन्होंने टीएमसी का मतलब तिरपाल चोर भी बताया। नड्डा ने कहा कि ममता जी बोलती थीं कि हम बंगाल में मां, माटी, मानुष के लिए काम करेंगे। लेकिन वास्तविकता में ममता सरकार ने टोलाबाजी, तुष्टीकरण और तानाशाही के लिए काम किया है।

ममता की खिसक चुकी है जमीन

नड्डा ने ममता द्वारा बंगाल में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू करने के लिए सहमत होने पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि वह राज्य के किसानों के बीच तेजी से अपनी जमीन खिसकने का एहसास होने के बाद यह कदम उठाने पर राजी हुई है। लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि तृणमूल सरकार के लिए अब बहुत देर हो चुकी। चिड़िया खेत चुग चुकी है। भाजपा बंगाल में अपनी सरकार बनने के बाद किसानों को न्याय उपलब्ध कराएगी। उन्होंने यह भी कहा कि ममता व यूपीए की सरकार में किसानों के लिए बजट 24 हजार करोड़ हुआ करता था, हमने इसे एक लाख करोड़ कर दिया।

बंगाल के 40000 गांवों में जाकर किसानों से अन्न संग्रह करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

नड्डा ने इस मौके पर कहा कि मैंने कृषक सुरक्षा अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत आज से 24 तारीख तक पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 40,000 ग्राम सभाओं में किसानों से एक-एक मुट्ठी चावल संग्रह करेंगे और मां दुर्गा की सौगंध खाएंगे कि किसानों की लड़ाई भाजपा कार्यकर्ता लड़ेंगे। संग्रह किए गए अन्न से गांव-गांव में किसानों के साथ भोज करके तय करेंगे कि उनके साथ जो अन्याय हुआ है, उसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और अगली सरकार का रास्ता साफ करेंगे। दरअसल भाजपा का इसके जरिए राज्य के करीब 73 लाख किसानों से जुडऩे की योजना है।

किसान के घर खाया खाना, दो मंदिरों में की पूजा-अर्चना

नड्डा ने जगनंदपुर गांव में एक किसान मथुरा मंडल के कच्चे घर में दोपहर का भोजन भी किया। भाजपा अध्यक्ष ने बंगाली शाकाहारी भोजन किया। इससे पहले नड्डा ने यहां पहुंचने के साथ कटवा में सदियों पुराने राधा गोविंद मंदिर में पूजा-अर्चना करके अपनी दिनभर की यात्रा की शुरुआत की। शाम में उन्होंने बर्द्धमान के सर्वमंगला मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

बर्द्धमान शहर में रोड शो भी किया, उमड़ी भारी भीड़

नड्डा ने इस दिन पूर्व बर्द्धमान जिले में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और ज्यादातर समय किसानों के साथ बिताया। शाम में उन्होंने बर्द्धमान शहर में एक रोड भी किया। बद्र्धमान के क्लॉक टावर से लॉर्ड कर्जन गेट तक आयोजित इस रोड में भारी भीड़ उमड़ी। शाम में नड्डा ने प्रदेश भाजपा के कोर कमेटी के नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों को लेकर बैठक भी की।

बंगाल के किसानों के लिए भाजपा की चिंता दिखावटी: तृणमूल

इधर, नड्डा के दौरे पर सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि बंगाल के किसानों के लिए भाजपा की चिंता दिखावा मात्र है और उसके नेताओं को दिल्ली से कुछ दूरी पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की भी चिंता नहीं है। तृणमूल की वरिष्ठ नेता व मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा नेताओं को सिर्फ देशभर में घूमकर किसानों के लिए घडिय़ाली आंसू बहाने का समय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.