Move to Jagran APP

आसनसोल रेलवे स्टेशन को संवारने की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता आसनसोल भोपाल के हबीबगंज की तर्ज पर आसनसोल स्टेशन को संवारने की कवायद

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 10:44 PM (IST)
आसनसोल रेलवे स्टेशन को संवारने की कवायद शुरू
आसनसोल रेलवे स्टेशन को संवारने की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता, आसनसोल : भोपाल के हबीबगंज की तर्ज पर आसनसोल स्टेशन को संवारने की कवायद शुरू हो गई है। रेलवे ने पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को रिपोर्ट तैयार करने को कहा है कि आसनसोल स्टेशन विश्वस्तर का बनाने के लिए किन किन जरूरतों पर ध्यान देना होगा। इस बाबत आसनसोल रेल मंडल के एडीआरएम मुकेश कुमार मीणा के नेतृत्व में बुधवार को मंडल के वरिष्ठ अधिकारी मध्यप्रदेश में बने विश्वस्तर के रेलवे स्टेशन हबीबगंज का जायजा लेने पहुंचे।

loksabha election banner

हबीबगंज स्टेशन से रुबरु होने पहुंचे के बाद फोन पर एडीआरएम मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि आसनसोल स्टेशन को हबीबगंज स्टेशन की तर्ज में बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पिछले माह रेलवे बोर्ड ने हबीबगंज स्टेशन का नाम वर्तमान में रानी कमलापति नाम रखा है। डीआरएम परमानंद शर्मा के नेतृत्व में भोपाल कमलापति स्टेशन पहुंचकर यात्री सुविधा, पैसेंजर की क्षमता आदि की जानकारी लेने के साथ यात्रियों से रुबरु होकर सुविधा संबंधित जानकारी ली गई। गौरतलब हो कि भोपाल रानी कमलापति स्टेशन की तर्ज पर भारतीय रेलवे के बोर्ड ने आसनसोल रेलवे स्टेशन को पूरे पूर्वी रेलवे में विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन के रूप में मंजूरी दी है। रेल बोर्ड के मुताबिक शुरूआत में इस पर 300 से 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह काम अगले वित्तीय वर्ष में शुरू हो जाएगा और दो साल पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा। पूर्वी रेलवे के हावड़ा, सियालदह, मालदा और आसनसोल के चार मंडलों में 200 से अधिक रेलवे स्टेशन हैं। इस बीच आसनसोल को एक विश्वस्तरीय स्टेशन बनाया जायेगा। एडीआरएम मुकेश कुमार मीणा के नेतृत्व में गये टीम में मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक शांतनु चक्रवर्ती, वरिष्ठ अभियंता बिजली अजय कुमार, वरिष्ठ अभियंता मुख्यालय एसके तिवारी, उपमुख्य अभियंता निर्माण अमित कुमार, रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडी) के एजीएम राजेश शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.