Move to Jagran APP

आसनसोल बने धार्मिक पर्यटन स्थल : कृष्णा

जागरण संवाददाता आसनसोल आसनसोल के समाजसेवी सह व्यवसायी कृष्णा प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 11:13 PM (IST)
आसनसोल बने धार्मिक पर्यटन स्थल : कृष्णा
आसनसोल बने धार्मिक पर्यटन स्थल : कृष्णा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल के समाजसेवी सह व्यवसायी कृष्णा प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि शिल्पांचल के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए कुछ अलग करने की जरूरत है। इस अंचल के विकास के साथ ही यहां के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए योजना पर कार्य करना होगा। आसनसोल तथा आसपास के क्षेत्रों में धार्मिक, भौगोलिक तथा आर्थिक रूप से उत्थान पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आसनसोल एक धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में पूरे विश्व में प्रसिद्ध होगा। उन्होंने कहा है कि आसनसोल में बहने वाली दो प्रमुख नदी गारूई नदी और नूनिया नदी की साफ-सफाई और संस्कार करवा कर इसके आसपास के क्षेत्रों में धार्मिक स्थल बनाया जाए। क्योंकि धार्मिक स्थल बनने से लोग जागरूक होंगे और नदी को गंदा नहीं करेंगे। जिससे नदी साफ-सुथरी और स्वच्छ रहेगी। उनका संकल्प है कि रेलपार में गारूई नदी के पास एक भव्य मस्जिद, रामकिशन डंगाल में एक भव्य गुरुद्वारा उससे आगे एक भव्य गिरजाघर और तपसी बाबा मंदिर से लेकर घाघर बुढ़ी मंदिर तक माता की सात बहनों और एक भाई का भव्य मंदिर बने, इनमें से दो मंदिर पहले से मौजूद है। मेलाकोला स्थित माता के मंदिर को और आकर्षक और भव्य बनाकर 14 जनवरी को इस मंदिर का उद्घाटन बाराबनी के विधायक विधान उपाध्याय के जरिए करवाने की बात कही। कृष्णा प्रसाद ने कहा कि यह उनके विचार हैं जो वे धरातल पर लाना चाहते हैं, लेकिन अगर इस पर कोई राजनीति करता है तो यह एक अलग विषय है। उन्होंने बताया कि इस तरह से आसनसोल में सांप्रदायिक एकता को भी मजबूती मिलेगी और आसनसोल के धार्मिक स्थलों की भव्यता केवल राज्य तथा देश में नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक पर्यटक स्थल के तौर पर प्रसिद्ध करेंगे। जिससे यहां रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे। पर्यटक स्थल बनने से यहां विश्व के कोने-कोने से लोग आएंगे आसपास के इलाकों में होटल व्यवसाय विकसित होगा। प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष तौर पर लोगों को रोजगार मिलेगा। लोगों की जीवन शैली उन्नत होगी।

loksabha election banner

वह धार्मिक स्थलों के निर्माण के लिए सभी धर्म-जाति और सभी वर्ग के लोगों के साथ मिलाकर एक ट्रस्ट की स्थापना करना चाहते हैं। जिसमें एक रुपए से लेकर एक करोड़ तक जिसकी जितनी इच्छा उतना योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि आसनसोल के विकास के लिए लिया गया उनका संकल्प कल आने वाले दिनों में जरुर पूरा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.