Move to Jagran APP

ग्रामीण क्षेत्र में 35 करोड़ से होगी सड़क की मरम्मत

जेकेनगर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जलपाईगुड़ी से पथश्री योजना का गुरुवार को उद्घाटन करने

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 06:06 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 06:06 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र में 35 करोड़ से होगी सड़क की मरम्मत
ग्रामीण क्षेत्र में 35 करोड़ से होगी सड़क की मरम्मत

जेकेनगर : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जलपाईगुड़ी से पथश्री योजना का गुरुवार को उद्घाटन करने के पश्चात पथश्री अभियान के वाहन को रानीगंज पंचायत समिति अंतर्गत रोटीबाटी ग्राम पंचायत के 40 धौड़ा से रवाना किया गया। वाहन को जिला शासक पूर्णेदु माजी, पुलिस कमिश्नर सुकेश कुमार जैन, जिला सभाधिपति सुभद्रा बाउरी, विधायक तापस बनर्जी, पूर्व सभाधिपति विश्वनाथ बाउरी आदि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस योजना के तहत जेकेनगर में रोटीबाटी से कुमारडीहा गांव तक के मार्ग का पुनर्निर्माण किया जाएगा। इस दौरान जिला शासक पूर्णेदु माजी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्र में 12000 किलोमीटर सड़क की मरम्मत व निर्माण का आदेश दिया है। इसी के तहत पश्चिम व‌र्द्धमान जिला में ग्रामीण क्षेत्र की लगभग 230 किलोमीटर सड़क की मरम्मत की जाएगी। जिस पर अनुमानित 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्य जनवरी 2021 में पूर्ण कर लिया जाएगा। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। मुख्यमंत्री लगातार एससी और एसटी के विकास के लिए कार्य कर रही है। प्राथमिक विद्यालय के एससी एवं एसटी छात्र-छात्राओं को सरकार अनुदान देने जा रही है। ताकि उनका विकास हो सके। इस योजना से वंचित एससी एवं एसटी के छात्र-छात्राएं अपने इलाके के ग्राम पंचायत एवं बीडीओ कार्यालय से संपर्क करें। डीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोड वाहनों को चलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। सभाधिपति सुभद्रा बाउरी ने कहा कि एससी और एसटी के 60 वर्ष के लोगों के लिए सरकार ने पेंशन योजना लागू की है। जिसके तहत एक हजार रुपये दिए जाएंगे।

loksabha election banner

वहीं दूसरी ओर गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पथश्री योजना के तहत सालानपुर ब्लॉक की चार पंचायतों में सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ एसडीओ देवजीत गांगुली, सालानपुर पंचायत समिति के अध्यक्ष फाल्गुनी कर्मकार घासी, सह-अध्यक्ष विद्युत मिश्र, सलानपुर बीडीओ तपन सरकार ने किया। एसडीओ देवजीत गांगुली ने कहा कि इस योजना से सालानपुर ब्लॉक में 31 सड़कों का काम शुरू किया जाएगा। अभियान का 15 अक्टूबर तक प्रचार किया जाएगा। इस दौरान रानू रॉय, भोला सिंह, उत्पल कर, सुशांत हेंब्रम, संतोष चौधरी, अनीता दास, अभिजीत गुप्ता आदि उपस्थित थे।

..................

प्रधान ने किया सड़क का शिलान्यास

जेके नगर : पथश्री अभियान के तहत गुरुवार को जेमेरी ग्राम पंचायत के चलबलपुर साल्का पाड़ा में पीसीसी सड़क निर्माण के लिए पंचायत प्रधान शिल्पी माजी ने शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधान शिल्पी माजी ने कहा कि साल्का पाड़ा से बाबा धनेश्वर नाथ शिवमंदिर तक 102 मीटर रास्ते का निर्माण किया जाएगा। प्रथम चरण में 80 फुट रास्ते के निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा। जिस पर लगभग दो लाख 18 हजार रुपये खर्च आएगा। मौके पर पंचायत सदस्य जितेन प्रमाणिक, सोमनाथ चंद्रा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.