Move to Jagran APP

केंद्रीय सुरक्षा बल की 157 कंपनियां तैनात

जागरण संवाददाता आसनसोल जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से कराने के लि

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 01:11 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 01:11 AM (IST)
केंद्रीय सुरक्षा बल की 157 कंपनियां तैनात
केंद्रीय सुरक्षा बल की 157 कंपनियां तैनात

जागरण संवाददाता, आसनसोल: जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए शनिवार को केंद्रीय सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस की समन्वय बैठक की गई।

loksabha election banner

आधिकारियों के अनुसार केंद्रीय सुरक्षा बल की कुल 157 कंपनियां तैनात की जाएंगी। इसके अलावा कमिश्नरेट क्षेत्र से हजारों की संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा।

आसनसोल के रवींद्र भवन में आयोजित इस बैठक में आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त मितेश कुमार जैन के अलावा अन्य अ‌र्द्धसैनिक बलों के डीआइजी व कमांडेंट स्तर के अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान कहा गया कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पुलिस व सुरक्षा बलों में बेहतर समन्वय स्थापित करना होगा। अधिकारी एक- दूसरे से संपर्क में रहेंगे। कंट्रोल रूम से सभी का संपर्क रहेगा। किसी तरह की अशांति हो तो संबंधित पक्ष तत्काल कंट्रोल को सूचित करेगी ताकि रिजर्व फोर्स तत्काल वहां पहुंच सके। इस दौरान सभी को बताया गया कि उन्हें किस क्षेत्र में तैनात होना है, वहां की भौगोलिक परिस्थिति के बारे में भी जानकारी दी गई।

----------

आज 3064 बूथों के लिए रवाना होंगे 14 हजार कर्मी

जागरण संवाददाता, आसनसोल : जिले में 26 अप्रैल को होने वाले चौथे मतदान के लिए रविवार सुबह आठ बजे से 14095 मतदान कर्मी अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों के लिए रवाना होंगे। पांचों डीसीआरसी सेंटर से अपने पोलिग सेंटर के लिए मतदानकर्मी रवाना होंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 3064 बूथ बनाए गए हैं।

पोलिग पार्टियों के लिए आसनसोल इंजीनियरिग कॉलेज व उषाग्राम ब्वायज हाईस्कूल उषाग्राम में हर विधानसभा सीट के लिए काउंटर बनाए गए हैं। आसनसोल इंजीनियरिग कॉलेज में आसनसोल नार्थ, कुल्टी व बाराबनी, उषाग्राम में जामुडिया व आसनसोल साउथ, खंद्रा हाईस्कूल में रानीगंज, दुर्गापुर सोशल एंड एजुकेशन ट्रस्ट में दुर्गापुर पूर्व व पश्चिम, पनसुली हाईस्कूल फरीदपुर में पांडवेश्वर विधानसभा के लिए डीसीआरसी बनाया गया है। यहां से पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय और रिजर्व अधिकारी यह जान सकेंगे कि उनकी ड्यूटी किस बूथ पर लगी है। ड्यूटी चार्ट में सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारियों के नाम के साथ उनका मोबाइल नंबर और वाहन नंबर होगा। इसके आधार पर पोलिग पार्टियां उस वाहन से अपने सेंटर के लिए रवाना होंगी। वाहन भी समीप ही मिलेंगे। हर बूथ पर पांच लोगों की टीम होगी। एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारी व बूथ के बाहर एक अधिकारी शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.