Move to Jagran APP

सर्विलांस टीमों ने शुरू किया डोर टू डोर सर्वेक्षण

नगर पालिका बाड़ाहाट और बड़कोट में सर्विलांस टीमों ने डोर-टू-सर्वे शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:35 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:35 PM (IST)
सर्विलांस टीमों ने शुरू किया डोर टू डोर सर्वेक्षण
सर्विलांस टीमों ने शुरू किया डोर टू डोर सर्वेक्षण

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : नगर पालिका बाड़ाहाट और बड़कोट में सर्विलांस टीमों ने डोर-टू-डोर सर्वेक्षण शुरू कर दिया। बाड़ाहाट के तीन वार्डों में 12 टीमों ने सर्वे शुरू किया। जिसमें संदिग्ध व्यक्तियों का चिह्नीकरण, सैंपलिग, होम आइसोलेशन की व्यवस्था भी यह टीम देख रही है। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र में भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यह प्रभावी कदम उठाया है। जिससे संक्रमण पर रोक लग सके। साथ ही जो व्यक्ति घरों में कोविड लक्षणों वाले हैं उनकी जांच और उन्हें सही उपचार मिल सके। उत्तरकाशी में सर्विलांस टीम ने सोमवार को जोशियाड़ा, लदाड़ी व ज्ञानसू में डोर-टू-डोर सर्वे किया। इस सर्वे में कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम के ²ष्टिगत प्रत्येक परिवार के मुखिया के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जा सके। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि कोरोना के प्रभावी नियंत्रण और नियमों में सख्ती लाने के लिए उत्तरकाशी, बड़कोट और पुरोला में सर्विलांस टीमें बनाई गई हैं।

इन टीमों के सर्वे से होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति नियमों का पालन करेंगे। साथ ही जो व्यक्ति जांच कराने से बच रहे हैं उनकी भी जानकारी प्रशासन को मिलेगी। साथ ही टीकाकरण अभियान भी गति पकड़ेगा। सर्विलांस टीम में आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता, स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीम भी शामिल है। जिले में रिकवरी रेट बेहतर, बीते एक सप्ताह में स्वस्थ हुए 116 मरीज

उत्तरकाशी: सीमांत जिला उत्तरकाशी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच मरीजों का स्वस्थ होना राहतभरी खबर है। जिले में एक सप्ताह के दौरान 116 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। जिला कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. विपुल विश्वास का कहना है कि जिला कोविड हेल्थ सेंटर और कोविड केयर सेंटर से लोग तेजी से स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं।

उत्तरकाशी जनपद में कोरोना की दूसरी लहर में लगातार कोरोना संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं। वर्तमान में जनपद में करीब 600 एक्टिव केस हैं। बीते एक सप्ताह में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। चार संक्रमितों की स्थिति गंभीर है, उन्हें आइसीयू में उपचार दिया जा रहा है। वहीं बीते एक सप्ताह में 116 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें घर भेज दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. डीपी जोशी का कहना है कि उत्तरकाशी जनपद में रिकवरी रेट बहुत अच्छी है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में चिकित्सकों की टीम बेहतर कार्य कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.