Move to Jagran APP

दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या में दोषी को आजीवन कारावास

डुंडा तहसील क्षेत्र में बच्ची की दुष्कर्म के बाद निर्मम तरीके से हत्या करने के दोषी को जिला एवं विशेष सत्र न्यायाधीश सिकंद कुमार त्यागी की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

By Edited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 01:32 PM (IST)
दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या में दोषी को आजीवन कारावास
दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या में दोषी को आजीवन कारावास

उत्तरकाशी, जेएनएन। डुंडा तहसील क्षेत्र में बच्ची की दुष्कर्म के बाद निर्मम तरीके से हत्या करने के दोषी को जिला एवं विशेष सत्र न्यायाधीश सिकंद कुमार त्यागी की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अभियुक्त मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के थाना लंबगांव के दीनगांव का निवासी है। 

prime article banner

अदालत ने अभियुक्त पर 28 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया, जो धनराशि पीड़ित परिवार को दी जाएगी। इसके साथ ही मृतक बच्ची की मां को जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से प्रतिकर देने की संस्तुति भी की गई। 

घटना 17 अगस्त 2018 की रात की है। अभियुक्त मुकेश लाल उर्फ बंटी पुत्र पवन लाल रात बजे घर पर सोई दस वर्ष की बच्ची को उठाकर ले गया था। बच्ची के साथ दुष्कर्म के उसने उसकी हत्या कर दी थी। पीड़ित परिवार ने राजस्व चौकी में तहरीर दी। 

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म के बाद साली की हत्या करने वाले जीजा को उम्रकैद की सजा

इस सिलसिले में मुकेश लाल को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने 3 नवंबर 2018 को न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। अभियोजन पक्ष की ओर से 27 गवाह न्यायालय में पेश किए गए। वैज्ञानिक साक्ष्य एवं बयानों के आधार पर अदालत ने बीते गुरुवार को अभियुक्त पर हत्या, साक्ष्य छिपाने व पोक्सो के तहत दोषी करार दिया था। 

यह भी पढ़ें: केरल के व्यापारी की हत्या, शव अस्पताल में छोड़ भागे दोस्त Dehradun News 

मृत्युदंड की सजा के लिए हाईकोर्ट में करेंगे अपील 

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (पोक्सो) पूनम सिंह ने कहा कि अदालत ने अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, लेकिन उनकी मांग थी कि जिस बच्ची के साथ अभियुक्त ने दुष्कर्म व हत्या की उसकी उम्र 12 साल से कम यानी दस साल आठ माह की थी। ऐसे में अभियुक्त को 376ए, 376ए/बी व 302 के तहत मृत्युदंड की सजा होनी चाहिए थी। इसके लिए वह हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगी।

यह भी पढ़ें: बच्ची की हत्या के बाद शव से दुष्कर्म करने वाले दरिंदे को मिली सजा-ए-मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.