Move to Jagran APP

जीएसटी संशोधन के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

जीएसटी को लेकर आ रही समस्याओं और जीएसटी नियमावली में किए गए संशोधन के विरोध में व्यापारियों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर सरकार का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 10:36 PM (IST)
जीएसटी संशोधन के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
जीएसटी संशोधन के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: जीएसटी को लेकर आ रही समस्याओं और जीएसटी नियमावली में किए गए संशोधन के विरोध में व्यापारियों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर सरकार का पुतला दहन किया। जबकि, नौगांव व पुरोला में व्यापारियों ने प्रदर्शन कर वित्त मंत्री को ज्ञापन भेजा। व्यापारियों का कहना था कि जीएसटी के नियमों के अनुरूप वर्तमान में व्यापार करना संभव नहीं है।

loksabha election banner

उत्तरकाशी हनुमान चौक पर व्यापारियों ने सरकार का पुतला दहन किया। साथ ही जीएसटी नियमावली में किए गए संशोधनों को रद करने की मांग की गई। पुतला दहन करने वालों में नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान, मनमोहन थलवाल, अजय प्रकाश बडोला, अजय वर्मा, जयेंद्र प्रसाद आदि मौजूद थे। जिला व्यापार मंडल उत्तरकाशी के अध्यक्ष सुभाष बडोनी ने कहा कि एमनेस्टी स्कीम तुरंत लाई जाए। 50 लाख तक की बिक्री करने पर व्यापारी से आउटपुट टैक्स का एक प्रतिशत ही जमा कराया जाए। वहीं नौगांव में जिला प्रांतीय व्यापार मंडल व नौगांव व्यापार मंडल ने प्रदर्शन किया। साथ ही समस्याओं के निराकरण के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ज्ञापन भेजा। व्यापारियों ने कहा कि कर की दर शून्य फीसद से पांच फीसद और 18 फीसद होनी चाहिए। रिवाइज्ड रिटर्न का प्राविधान भी होना चाहिए। साथ ही जीएसटी में सजा का प्राविधान समाप्त होना चाहिए। इस मौके पर जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष कबूल सिंह पंवार, महामंत्री सुरेंद्र रावत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तिलक रमोला, हरदेव सिंह राणा, व्यापार मंडल अध्यक्ष बड़कोट राजाराम जगूड़ी, व्यापार मंडल अध्यक्ष नौगांव जगदीश असवाल आदि थे।

वहीं पुरोला में भी व्यापारियों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से केंद्रीय वित्त मंत्री को ज्ञापन भेजा। व्यापारियों ने लाइसेंस जारी करने से पहले ऑनलाइन प्रशिक्षण को समाप्त करने की मांग की। व्यापार मंडल अध्यक्ष जगमोहन नौडियाल, मंत्री जयेंद्र रावत, नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी, राकेश पंवार, मदन लाल अग्रवाल, अरविद खंडूड़ी, बलदेव रावत आदि मौजूद थे। जीएसटी प्रावधानों का व्यापारियों ने किया विरोध

संवाद सूत्र, गैरसैंण: जीएसटी के प्रावधानों का विरोध कर रहे व्यापारियों ने शुक्रवार को गैरसैंण तहसील में प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। व्यापारी सुरेश बिष्ट ने कहा व्यापारी जीएसटी का विरोध नही हर रहे हैं लेकिन जीएसटी के प्रावधान तय नियम कानून व्यापार विरोधी है जिससे लघु, अतिलघु व्यापार समाप्त होने के कगार पर है। इस अवसर पर व्यापारसंघ अध्यक्ष गैरसैंण सुरेन्द्र सिंह, मेहलचौरी अध्यक्ष मंगल सिह, प्रेम संगेला, राकेशसिह, मोहन सिह, नारायण सिह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.