Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना संक्रमित युवक की ट्रैवल और कांटैक्ट हिस्ट्री की तलाश में जुटा तंत्र Uttarkashi News

कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत के बाद उत्तरकाशी में प्रशासन मृतक युवक की ट्रैवल हिस्ट्री और कांटैक्ट हिस्ट्री तलाश रहा है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 10:31 AM (IST)
Coronavirus: कोरोना संक्रमित युवक की ट्रैवल और कांटैक्ट हिस्ट्री की तलाश में जुटा तंत्र Uttarkashi News
Coronavirus: कोरोना संक्रमित युवक की ट्रैवल और कांटैक्ट हिस्ट्री की तलाश में जुटा तंत्र Uttarkashi News

उत्तरकाशी, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत के बाद उत्तरकाशी में प्रशासन मृतक युवक की ट्रैवल हिस्ट्री और कांटैक्ट हिस्ट्री तलाश रहा है। प्रशासन इस नतीजे पर नहीं पहुंचा है कि युवक किससे और कैसे कोरोना संक्रमित हुआ। इसके साथ ही जिला अस्पताल से स्पष्ट जानकारी भी प्रशासन को नहीं दी जा रही है। जिससे प्रशासन को दिक्कत हो रही है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि जिस युवक की मौत हुई है, उसके माता-पिता की रिपोर्ट ट्रू-नेट मशीन पर पॉजिटिव नहीं आई थी, बल्कि रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनकी कांटैक्ट हिस्ट्री की तलाश की जा रहा है। युवक की उत्तरकाशी जनपद से बाहर की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। एहतियात के तौर पर ट्रक चालकों की सैंपलिंग शनिवार को की जाएगी।

उत्तरकाशी में बीते गुरुवार को एक युवक की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी। युवक की मौत के बाद अभी यह पता नहीं चल सका है कि युवक को संक्रमण किससे हुआ है। केवल युवक की मां और पिता का रैपिड एंटिबॉडी टेस्ट पॉजिटिव आया है। बीते गुरुवार की शाम को कराए गए ट्रू-नेट सैंपलिंग में उनका सैंपल निगेटिव आना बताया जा रहा है। परंतु इस सबके बीच प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश करने की है। आखिरकार युवक कोरोना संक्रमित कैसे हुआ। अगर स्वजनों से हुआ तो स्वजनों की कांटैक्ट हिस्ट्री भी अभी प्रशासन तलाश नहीं कर पाया है।

देहरादून में हुई कोरोना पॉजिटिव की अंत्येष्टि

कोरोना संक्रमण से मरे युवक की अंत्येष्टि कुछ स्वजनों की मौजूदगी में हुई। बीते गुरुवार को मृतक युवक के शव की अंत्येष्टी को लेकर संशय बना हुआ था। मृतक युवक की पत्नी, माता-पिता भी अंत्येष्टी में शामिल नहीं हो सके।

लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों को दी चेतावनी

बीते गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव और कोरोना संदिग्ध को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के मामले में उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिम्मेदार चिकित्सकों से स्पष्टीकरण मांगा। जिसके बाद सीएमएस डॉ. एसडी सकलानी ने संबंधित चिकित्सकों इस तरह की त्रुटि भविष्य में न करने की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: सेलाकुई में व्यापारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव Dehradun News

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि जिम्मेदार चिकित्सकों का स्पष्टीकरण और सीएमएस की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। सीएमएस की ओर से चिकित्सकों को चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में कोरोना टेस्ट के नए सिरे से रेट होंगे तय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.