Move to Jagran APP

ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य ने सड़क का काम रोका

ज्ञानसू-साल्ड ज्ञाणजा मोटर मार्ग पर चल रहे द्वितीय चरण का काम क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने रुकवा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:13 AM (IST)
ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य ने सड़क का काम रोका
ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य ने सड़क का काम रोका

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: ज्ञानसू-साल्ड ज्ञाणजा मोटर मार्ग पर चल रहे द्वितीय चरण का काम क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने रुकवा दिया। साथ ही मार्ग पर काम कर रहे मजदूरों को भी लौटा दिया। उनका कहना था कि एडीबी (एशियन डेवलपमेट बैंक) की निर्माण शाखा उत्तरकाशी की ओर से पहले चरण में बनाई गई दीवारें पहली ही बरसात में टूट गई हैं। द्वितीय चरण का जो कार्य चल रहा है, उसकी निगरानी को मौके पर कोई अधिकारी भी नहीं है। ऐसे में निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं।

loksabha election banner

रविवार को ज्ञानसू साल्ड ज्ञाणजा मोटर मार्ग पर द्वितीय चरण के कार्य में मजदूर जुटे हुए थे। तभी ज्ञाणजा के ग्राम प्रधान ममलेश भट्ट और क्षेत्र पंचायत सदस्य तनुजा नेगी मौके पर पहुंचे। इस दौरान मौके पर एडीबी का कोई अधिकारी न मिलने पर उन्होंने आक्रोश जताया। प्रधान ममलेश भट्ट ने कहा कि बरसात से पहले प्रथम चरण का कार्य पूरा हुआ था, जिसमें एडीबी ने दीवारें लगाई थी। बरसात शुरू होते ही जगह-जगह दीवारें टूट गई हैं। वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य तनुजा नेगी ने कहा कि विभाग की लापरवाही और ठेकेदार की मनमानी सड़क की बदहाली बयां कर रही है। प्रथम चरण के कार्य के दौरान खेतों को जोड़ने वाले पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हुए थे। उनका भी दोबारा निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। बदहाल रास्तों से खेतों में जाने वाले ग्रामीण कई बार चोटिल भी हुए हैं। इस मौके पर विपिन नेगी, संतोष भट्ट व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.