Move to Jagran APP

चार धाम परियोजना को कुंभ से पहले पूरा करना लक्ष्य : जनरल वीके सिंह Uttarkashi News

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेनि.) वीके सिंह ने कहा कि चार धाम परियोजना को हरिद्वार में होने वाले कुंभ से पहले पूरा करने का लक्ष्य है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:19 PM (IST)
चार धाम परियोजना को कुंभ से पहले पूरा करना लक्ष्य : जनरल वीके सिंह Uttarkashi News
चार धाम परियोजना को कुंभ से पहले पूरा करना लक्ष्य : जनरल वीके सिंह Uttarkashi News

उत्तरकाशी, जेएनएन। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेनि.) वीके सिंह ने कहा कि चार धाम परियोजना को हरिद्वार में होने वाले कुंभ से पहले पूरा करने का लक्ष्य है। गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ उत्तरकाशी में चल रहे चार धाम परियोजना (ऑल वेदर रोड) के कार्य का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने उत्तरकाशी के पास मातली में नेशनल हाईवे, सीमा सड़क संगठन और राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ढांचागत विकास निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में जनरल वीके सिंह ने कहा कि प्रयास किया जा रहा है कि कुंभ से पहले चारधाम परियोजना के जितने भी काम चल रहे हैं, वे पूरे कर लिए जाएं। इससे कुंभ में आने वाले श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर आएं और ऑलवेदर रोड पर सुगम सफर का आनंद उठा सकें।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जहां निर्माण में कुछ परेशानियां आ रही है, उनके निस्तारण तत्काल करने को कहा गया है। कहा कि उत्तरकाशी से लेकर भैरव घाटी तक चारधाम परियोजना का काम शुरू नहीं हुआ है। ईको सेंसटिव जोन में होने के कारण सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित हाई पावर कमेटी ने काफी समय लेकर अभी अपनी अंतरिम रिपोर्ट नहीं दी है। जब तक रिपोर्ट स्वीकार नहीं होती तब तक काम शुरू नहीं हो सकता। 

यह भी पढ़ें: भूस्खलन से बाधित नहीं होगी बदरीनाथ यात्रा, सड़क को मलबे से दूर रखेगी टनल

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चारधाम यात्रा में अभी दो माह का समय है। निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण के दौरान कुछ दिक्कतें आ रही हैं। उन दिक्कतों को यात्रा शुरू होने से पहले दूर कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान विगत वर्ष की तरह चारधाम परियोजना निर्माण में कटिंग का कार्य बंद रहेगा। अन्य कार्य चलते रहेंगे। इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान, बीआरओ कमांडर वीके श्रीवास्तव, एसपी पंकज भट्ट आदि मौजूद आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Chardham Yatra: चुनौती बढ़ा रहे हैं चारधाम यात्रा मार्ग के सक्रिय भूस्खलन जोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.