Move to Jagran APP

कल ब्लॉक मुख्यालय पहुंचेंगे मतगणना कर्मी

जागरण संवाददाता उत्तरकाशी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने तैय

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:19 AM (IST)
कल ब्लॉक मुख्यालय पहुंचेंगे मतगणना कर्मी
कल ब्लॉक मुख्यालय पहुंचेंगे मतगणना कर्मी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को उत्तरकाशी के प्रेक्षगृह में मतगणना कर्मियों को मतदान का प्रशिक्षण दिया गया। इसके बाद मतगणना कर्मियों को 20 अक्टूबर की सुबह संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों में बुलाया गया है।

loksabha election banner

उत्तरकाशी में पंचायत चुनाव में ग्रामीणों ने जमकर मतदान किया। स्थानीय लोग मतदान फीसद अधिक रहने का मुख्य कारण पलायन कम होना मान रहें हैं। मतदान के बाद अब प्रशासन की परीक्षा मतगणना के कार्य को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने में हैं। इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां कर दी हैं। शुक्रवार को उत्तरकाशी के प्रेक्षागृह में मतगणना का प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें उन्हें बताया गया कि मतगणना के दौरान अगर कोई एजेंट बहस करता है तो इस पर मतदानकर्मी बहस न करें। निष्पक्ष एवं शालीनता के साथ मतगणना का कार्य करें। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि मतगणना कक्ष में मोबाइल पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मतगणना स्थल पर बिना अनुमति पत्र के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं अब दूसरा प्रशिक्षण मतगणना केंद्रों में ही दिया जाना है। इसके लिए 20 अक्टूबर की सुबह को सभी मतगणना कर्मियों को ब्लॉक मुख्यालयों में बुलाया गया है। मतगणना कर्मियों की स्थिति देखें तो 125 मतगणना कर्मी नौगांव ब्लॉक में तैनात किए गए हैं, जबकि भटवाड़ी में 70, डुंडा में 90, पुरोला में 40, चिन्यालीसौड़ में 90 और मोरी में 70 मतगणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस मौके पर मुख्य शिक्षाधिकारी रमेश चंद्र आर्य, राजेश सिंह रावत, डीडी रतूड़ी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.