Move to Jagran APP

डामटा और नगुण बैरियर पर होगी कोरोना जांच

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद डामटा और नगुण बैरियर को सक्रिय कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 09:46 PM (IST)
डामटा और नगुण बैरियर पर होगी कोरोना जांच
डामटा और नगुण बैरियर पर होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद डामटा और नगुण बैरियर को सक्रिय कर दिया है। इन दोनों बैरियरों पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई है, जो 11 संवेदनशील राज्यों से आने वाले प्रवासियों और पर्यटकों की जांच करेंगी। साथ ही उनके आरटीपीसीआर सैंपल भी लेगी। भले ही इन बैरियरों से किसी को वापस नहीं लौटाया जाएगा, लेकिन, कोरोना संक्रमण से बचने और नियमों का पालन करने के निर्देश दिए जाएंगे। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कोरोना बचाव के लिए जरूरी एहतियात को अनिवार्य कर दिया है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई को अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

जिला सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि देश के 11 राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है। उत्तरकाशी जनपद में अभी स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन, जरूरी एहतियात का पालन नहीं किया तो स्थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी। इसलिए अधिक भीड़ वाले सार्वजनिक आयोजनों की अनुमति नहीं दी जा रही है। स्थिति को नियंत्रण में रखना इसलिए भी जरूरी है कि चारधाम यात्रा सुचारू रूप से संचालित हो सके। व्यवसायियों को बीते वर्ष की तुलना में इस वर्ष भी नुकसान न झेलना पड़े। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि अप्रैल और मई में शादियों का सीजन भी है। इसलिए शादियों में भी कोरोना संक्रमण बचाव की सतर्कता की जांच की जाएगी। नुक्कड़ नाटक, गीत के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. डीपी जोशी ने कहा कि जनपद में बीते शुक्रवार को सात की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। वर्तमान समय में 28 केस एक्टिव हैं।

-------------

नई परंपरा की शुरुआत

उत्तरकाशी : शनिवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों को फलदार पौधे भेंट किए। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि उत्तरकाशी में वे इस तरह की परंपरा को शुरू करना चाहते हैं। जो संस्था व विभाग अपने कार्यक्रम में अपने अतिथियों को पौधे भेंट करना चाहते हैं उन्हें जिला प्रशासन निश्शुल्क रूप में पौधे उपलब्ध कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.