Move to Jagran APP

दो की कोरोना रिपोर्ट ट्रू-नेट पर पॉजिटिव

सीमांत जनपद में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन प्रभावी कदम उठा रहा है। इसके चलते कोरोना संक्रमण के मामले भी सामने आ रहे हैं। बीते सोमवार की रात को ट्रू-नेट मशीन की रिपोर्ट में सब्जी मंडी में एक चायवाला और एक सब्जी व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिससे सब्जी मंडी में हड़कंप मचा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 04:15 PM (IST)
दो की कोरोना रिपोर्ट ट्रू-नेट पर पॉजिटिव
दो की कोरोना रिपोर्ट ट्रू-नेट पर पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : सीमांत जनपद में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन प्रभावी कदम उठा रहा है। इसके चलते कोरोना संक्रमण के मामले भी सामने आ रहे हैं। बीते सोमवार की रात को ट्रू-नेट मशीन की रिपोर्ट में सब्जी मंडी में एक चायवाला और एक सब्जी व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे सब्जी मंडी में हड़कंप मचा हुआ है। इनके संपर्क में आने वाले पुलिस जवानों सहित दो सौ को होम क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिग भी की जा रही है।

loksabha election banner

उत्तरकाशी जनपद में अभी तक 3600 से अधिक आरटीपीसीआर की सैंपलिग हो चुकी है। इसके साथ ही ट्रू-नेट मशीन से भी लगातार जांच की जा रही है। चार दिन पहले ट्रू-नेट पर एक आरोपित का सैंपल पॉजिटिव आया। इसके बाद उसे और उसके दूसरे साथी को पीजी कॉलेज के पुरीखेत काम्पलेक्स में आइसोलेटेड किया गया है। जिसके बाद बीते सोमवार की रात को सब्जी मंडी में एक चार और एक सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट ट्रू-नेट मशीन पर पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि सब्जी मंडी में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। उनके संपर्क में आने परिवार के सदस्य व अन्य लोगों को भी होम क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। सैंपलिग की बढ़ेगी रफ्तार

उत्तरकाशी : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी और क्वारंटाइन जैसी तरकीब तो कारगर है। लेकिन, कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए आरटीपीसीआर सैंपलिग, ट्रू-नेट सैंपलिग और रैपिड एंटिबॉडी टेस्ट जरूरी है। पहाड़ी जनपदों की आबादी की तुलना में उत्तरकाशी में सैंपलिग की रफ्तार काफी अच्छी है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि दूध, ब्रेड, राशन, परचून व्यापारी, नाई, पुलिस कर्मी, स्वच्छता कर्मी, टैक्सी चालक सहित अन्य दो सौ की जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। इस सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिससे कोरोना संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोका जा सके। और इसके लिए प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम निरंतर कार्य कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.