Move to Jagran APP

यमुनोत्री हाईवे पर युद्ध स्तर पर चल रहा है ऑलवेदर निर्माण

यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर ऑल वेदर रोड का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिससे उम्मीद है कि यह प्रोजेक्ट समय से पूरा हो जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 04:17 PM (IST)
यमुनोत्री हाईवे पर युद्ध स्तर पर चल रहा है ऑलवेदर निर्माण
यमुनोत्री हाईवे पर युद्ध स्तर पर चल रहा है ऑलवेदर निर्माण

बड़कोट (उत्‍तरकाशी), जेएनएन। यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर ऑल वेदर रोड का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिससे उम्मीद है कि यह प्रोजेक्ट समय से पूरा हो जाएगा। निर्माण में किसी तरह की कमी न रहे इसके लिए निरंतर अधिकारी भी हाईवे का निरीक्षण कर हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी के अधीक्षण अभियंता ओम प्रकाश ने निर्माणाधीन ऑलवेदर रोड का निरीक्षण किया। साथ ही श्रमिकों की संख्या बढ़ने के निर्देश दिए। 

loksabha election banner

धरासू यमुनोत्री हाईवे पर पौल गांव निर्माणाधीन टनल से लेकर पाली गाड़ तक यमुनोत्री नेशनल हाइवे के चौड़ीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इसमें 21 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण के साथ ही 8 पुलों का निर्माण चल रहा है। निर्माण कंपनी के इंचार्ज सोनू दहिया ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण में 10 मीटर चौड़ी सड़क के साथ ही बेहतर तकनीकी से 6 लियर ग्रेन्यूलर सब बेस दो लियर, डब्ल्यूएमएम, डीबीएम, बीसी के साथ सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जो कि हर मौसम में बेहतर साबित होगी।

यह भी पढ़ें: All Weather Road: चंबा में सुरंग के पहले चरण का काम पूरा, सीएम ने केंद्रीय मंत्री गडकरी का जतया आभार

अधीक्षण अभियंता ओमप्रकाश ने बताया कि जल्द ही पाली गाड़ से जानकी चट्टी तक लगभग 28 किलोमीटर का चौड़ीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। इस संबंध में पर्यावरण प्रभाव आंकलन विनियम की रिपोर्ट के तहत पर्यावरण का पूरा ध्यान रखने के साथ काम किया जाएगा। उनहोंने बताया कि लॉकडाउन होने के बावजूद जेएसपी निर्माण एजेंसी का कार्य व कार्य की प्रगति संतोषजनक है। पौलगांव से लेकर पालीगाड़ तक जनवरी 2021 तक 21 किलोमीटर लंबी सड़क बन कर तैयार हो जाएगी। इस मौके पर नवनीत पांडये सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़-मुनस्यारी मार्ग छह माह में होगा तैयार: नितिन गडकरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.