Move to Jagran APP

कस्‍टमर केयर अधिकारी बनकर 3.84 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाला गजियाबाद से गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर फोन के माध्यम से खाते और क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर 3.84 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:34 PM (IST)
कस्‍टमर केयर अधिकारी बनकर 3.84 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाला गजियाबाद से गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर
कस्‍टमर केयर अधिकारी बनकर 3.84 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाला गजियाबाद से गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

उत्तरकाशी, जेएनएन। बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर फोन के माध्यम से खाते और क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर 3.84 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से नगदी और सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपित को न्यायलय में पेश किया, जहां से आरोपित को न्यायिक हिरासत में टिहरी जेल भेज दिया गया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस टीम को एक हजार रुपये का इनाम घोषित किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि थाना धरासू के गेंवला गांव निवासी प्रवीण सिंह रावत ने एक अगस्त को धरासू पुलिस को तहरीर दी थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने एचडीएफसी कस्टमर केयर बैंक अधिकारी बनकर उन्‍हें फोन किया। बैंक और क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्राप्त कर बैंक खाते से 3.84 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर दी। पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। धरासू थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने उप निरीक्षक समीप पाण्डे के नेतृत्व में टीम गठित की। लोकेशन ट्रेसिंग, कॉल डिटेल व सुरागरसी कर टीम गाजियाबाद के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें: यमुनोत्री विधानसभा से भाजपा विधायक को जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज

टीम ने आरोपित सुनील कुमार निवासी खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद, उत्‍तर प्रदेश को गिरफ्तार किया। आरोपित से 1.3 लाख नगदी, शिकायत कर्ता के क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन शॉपिंग किए गए 35 हजार के कपड़े व अन्य सामान, लैपटॉप, तीन मोबाइल, इंटरनेट डिवाइस बरामद की। इसके अलावा आरोपित के धोखाधड़ी  के उद्देश्य से बनाया गया वोटर आइकार्ड बरामद किया। पुलिस टीम में कांस्टेबल डब्बल सिंह, एसओजी कांस्टेबल ओसाफ खान, एसओजी कांस्टेबल सुनील राणा शामिल थे।

यह भी पढ़ें: अमीर बनने की चाह में रची थी लूट की साजिश, किस्मत ने नहीं दिया साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.