Move to Jagran APP

हैदराबाद से आए 19 वर्षीय युवक की दून अस्‍पताल में हुई मौत

उत्‍तरकाशी जिले पुरोला ब्‍लॉक के डेरिका गांव में हैदराबाद से आये 19 वर्षीय युवक की गुरुवार को दून चिकित्सालय में मौत हो गई। युवक गांव के आंगनबाड़ी में क्वरंटाइन था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:15 PM (IST)
हैदराबाद से आए 19 वर्षीय युवक की दून अस्‍पताल में हुई मौत
हैदराबाद से आए 19 वर्षीय युवक की दून अस्‍पताल में हुई मौत

उत्तरकाशी, जेएनएन। उत्‍तरकाशी जिले पुरोला ब्‍लॉक के डेरिका गांव में हैदराबाद से आये 19 वर्षीय युवक की गुरुवार को दून चिकित्सालय में मौत हो गई। युवक गांव के आंगनबाड़ी में क्वरंटाइन था। युवक को सीने में दर्द और उलटी की शिकायत पर उसे पहले ज़िला मुख्यालय और फिर देहरादून रेफर किया गया।

loksabha election banner

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, ब्‍लॉक पुरोला तहसील मुख्यालय से पांच किमी दूरी पर स्थित डेरिका गांव का राहुल जोशी दो वर्ष से हैदराबाद में निजी कंपनी में काम करता था। वह 16 मई को हैदराबाद से रुड़की होते हुए 20 मई को डेरिका गांव पहुंचा था। यहां उसे आंगनबाड़ी केंद्र में क्वरंटाइन किया गया था। 25 मई को देर रात राहुल ने सीने में दर्द और उलटी की शिकायत हुई। 26 मई को राहुल की गंभीर हालत को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरोला में लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान हालत बिगड़ने पर उसे ज़िला अस्पताल उत्तरकाशी रेफर किया गया था।

सीएचसी प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि क्वरंटाइन के दौरान मंगलवार को देर रात युवक ने सीने में दर्द व उलटी की शिकायत की थी। बुधवार को उसे उतरकाशी रेफर कर दिया गया था। उत्तरकाशी से उसे देहरादून के लिए रेफर किया गया था। दून में उपचार के दौरान आज गुरुवार को युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

रामनगर में कोरोना पॉजिटिव युवक की हुई मौत

रामनगर में कोरोना पॉजिटिव आए कैंसर पीड़ित एक युवक की मौत हो गई। इससे स्‍वास्‍थ्‍य महकमें व प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस मामले में जानकारी जुटाना शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार,  मोहल्ला दुर्गापूरी निवासी मनीष मनराल (32 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय हीरा सिंह मनराल काफी समय से कैंसर रोग से ग्रस्त था। उसके लीवर व बड़ी आंत में कैंसर हुआ था। वह 29 जनवरी से राजीव गांधी कैंसर हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती था। इलाज में कोई सुधार नहीं होने पर हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने पीड़ित को घर ले जाने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: होम क्वारंटाइन में हुई थी मौत, अब निकला कोरोना पॉजिटिव

25 मई को पीड़ित को रामनगर उनके घर लाया गया। इस पर उन्हें होंम क्वारेंटीन कर दिया गया। रामनगर सयुंक्त चिकित्सालय के चिकित्सकों ने उन्हें कोरोना का प्राइवेट लैब में टेस्ट करने को कहा। 26 मई को उनके सेंपल भेजे गए थे। गुरुवार सुबह कैंसर पीड़ित ने दम तोड़ दिया। इसके बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव भी आ गई। इसकी सूचना चिकित्सकों व पुलिस प्रशासन को दी गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी लेनी शुरू कर दी है। युवक का दो साल पहले ही विवाह हुआ था।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: पौड़ी में तीन दिन में छह लोग कोरोना संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.