Move to Jagran APP

कुलपति मुकरे, चुनाव नहीं खुद करेंगे मनोनीत

संवाद सहयोगी पंतनगर स्थानीय कैंपस स्कूल में आम सभा के गठन को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:29 AM (IST)
कुलपति मुकरे, चुनाव नहीं खुद करेंगे मनोनीत
कुलपति मुकरे, चुनाव नहीं खुद करेंगे मनोनीत

संवाद सहयोगी, पंतनगर: स्थानीय कैंपस स्कूल में आम सभा के गठन को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसके लिए शनिवार को आमसभा का गठन विवि कुलपति व कैंपस स्कूल के संरक्षक डॉ. तेज प्रताप की देखरेख में किया जाना है। जबकि इससे संबंधित विद्यालय प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को कोई सूचना नहीं दी गई है। संरक्षक ने 24 अप्रैल को प्रबंध समिति व पांच विशेष आमंत्रित अभिभावकों से विचार विमर्श के उपरांत निर्णय लिया था कि पहले नियमानुसार एक आमसभा का गठन किया जाएगा, उसके उपरांत ही आमसभा सर्वसम्मति से अध्यक्ष का चुनाव होगा, तथा अध्यक्ष ही अन्य पदाधिकारियों को मनोनीत करेगा। परंतु कुलपति आज अपनी बात से पलट गए। शुक्रवार को तेजी से घटे इस घटनाक्रम के में जब अभिभावकों ने कैंपस स्कूल प्रबंधन से वार्ता की तो वे इस संबंध मे बात करने से कतराते रहे। जब अभिभावकों ने संरक्षक व कुलपति से प्रशासनिक भवन में जाकर बात की, तो उन्होंने कहा कि ऐसा करना जरूरी नहीं है। इसके लिए अभिभावकों की ओर से केवल दो सदस्यों को मनोनीत कर दिया जाएगा। अभिभावक अचरज में पड़ गए कि, जब खुद संरक्षक ने 24 अप्रैल को प्रबंध समिति व पांच विशेष आमंत्रित अभिभावकों से विचार विमर्श के बाद आमसभा के गठन की बात कही थी, लेकिन वह अपनी बात से पलट गए। इससे आहत सैकड़ों की संख्या में अभिभावकों ने गांधी मैदान में एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें 25 मई को होने वाली आमसभा के गठन के बारे में अभिभावकों ने संरक्षक के इस बयान पर आश्चर्य प्रकट कर अपनी नारा•ागी व्यक्त की। आभसभा गठन के लिए लगभग 200 अभिभावक अपना पंजीकरण भी करा चुके हैं। यदि ऐसा हुआ तो विद्यालय प्रबंधन अपनी मनमानी करेगा।

loksabha election banner

अभिभावकों के अनुसार 24 अप्रैल को संरक्षक ने स्वयं ही इसका अनुमोदन किया था। लेकिन शायद मौजूदा विद्यालय प्रबंधन व प्रधानाचार्य यह नहीं चाहते कि, आम सभा गठित हो और विद्यालय में चल रहे फर्जीवाड़े का पता चल सके। यदि आमसभा गठित होती है, तो सब कुछ अभिभावकों के हाथ में आ जाएगा। प्रधानाचार्य व अन्य किसी की मनमानी नहीं चल पाएगी। इसको आज शनिवार को होने वाली आमसभा की बैठक हंगामेदार रहने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.