Move to Jagran APP

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतरी

खटीमा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 12:03 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 12:03 AM (IST)
शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतरी

संवाद सहयोगी, खटीमा : शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है। शुक्रवार को पूरे दिन नगर के मुख्य मार्गो पर लंबा जाम लगा रहा। ऐसे में लोगों को चंद कदम की दूरी तय करने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

पिछले कुछ समय से नगर की यातायात व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। सड़क के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाए जाने के बाद भी शहरवासियों को जाम के झाम से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। इन दिनों यातायात व्यवस्था का सबसे बुरा हाल टनकपुर व सितारगंज मार्ग का है। जहां खाली पड़े फुटपाथों पर फड़ व ठेले लगे हुए हैं। साथ ही बैंकों के आगे सड़क तक आड़े-तिरछे वाहन खड़ा करने से यातायात अवरुद्ध हो रहा है। जिसकी वजह से दिनभर मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रहती है। शुक्रवार को पूरे दिन शहर के टनकपुर, सितारगंज, पीलीभीत, मेलाघाट मार्ग समेत मुख्य चौक पर लंबा जाम लगा रहा। इस वजह से लोग लोगों का पैदल चलना दूभर हो गया। उन्हें चंद कदम की दूरी तय करने में घंटों का समय लग गया।

इधर कोतवाल नरेश चौहान ने कहा कि यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए जगह-जगह पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है। साथ ही गलत ढ़ंग से खड़े होने वाले वाहनों के विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने वाहन चालकों से व्यवस्था बनाने में सहयोग का आह्वान किया।

उधर काशीपुर के राजकीय कन्या इंटर कालेजं की छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत कोरोना से बचाव के लिए नगर में रैली निकाली तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोविड 19 के प्रति लोगों को जागरूक किया। जागरूकता रैली को विद्यालय की प्रधानाचार्या नीरज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से चल रहे कार्यक्रम के पांचवें दिन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रमिला भारती के नेतृत्व में विद्यालय की छात्राओं ने कोरोना से बचाव के लिए नगर में जागरूकता रैली निकाली तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया। जागरूकता रैली जीजीआइसी से प्रारंभ होकर जेल रोड, मेन बाजार, महाराणा प्रताप चौक होते हुए विद्यालय में समाप्त हुई। इस मौके पर प्रमिला भारती, चंद्रकला, रेनू बाला, संगीता, राकेश शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.