Move to Jagran APP

रुद्रपुर में मांगों को लेकर शिक्षकों ने आंदोलन की चेतावनी

रुद्रपुर में सुगम-दुर्गम निर्धारण समेत अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी मुखर हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 May 2022 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 11 May 2022 07:08 PM (IST)
रुद्रपुर में मांगों को लेकर शिक्षकों ने आंदोलन की चेतावनी
रुद्रपुर में मांगों को लेकर शिक्षकों ने आंदोलन की चेतावनी

जासं, रुद्रपुर: सुगम-दुर्गम निर्धारण समेत अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी मुखर हो गए हैं। उन्होंने प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर चेताया कि यदि मांगों पर जल्द गौर नहीं किया गया तो आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha election banner

महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमुद पाठक के नेतृत्व में शिक्षकों का एक शिष्टमंडल बुधवार को प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि लंबे समय से सुगम/दुर्गम का निर्धारण करने आदि मांग की जा रही है,मगर अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। कहा कि मांगे पूरी न होने से शिक्षकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षक ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं, मगर उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में यतेंद्र सिंह यादव, महेश कुमार यादव, योगेंद्र सिंह चौधरी, गजेंद्र सिंह सिकरवार, बीके सिंह आदि शामिल थे। ये हैं मांगे

जिले में सुगम/दुर्गम का निर्धारण करने, शिक्षिकाओं की आयु पूर्व की भांति 50 वर्ष होने से पहले ही स्थानांतरण प्रक्रिया में शामिल करने,जिले में रिक्त पदों पर ही ट्रांसफर व पति-पत्नी शिक्षक के ट्रांसफर में नजदीक के स्कूलों में ही सुविधा प्रदान करने,तदर्थ विनियमित शिक्षकों को वर्ष, 2018 के पूर्व की भांति पेंशन, ग्रेज्युटी में पूरी सेवा की गणना करते हुए लाभ देने, पदोन्नति के फलरुप पदस्थापना से पूर्व की तिथि जिन शिक्षकों का चयन/प्रोन्नति वेतनमानकी तिथि पूर्ण हो गई है, उन्हें उसी तिथि से चयन/प्रोन्नति वेतनमान देने, जिले में जुलाई से अब तक चयन/पदोन्नति वेतनमान संबंधित स्वीकृत आदेश जारी करने के साथ ही उसके बाद योग्य शिक्षकों के प्रकरणों को तत्काल निस्तारण करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.