Move to Jagran APP

एएचपी ने किया विहिप के शंखनाद कार्यक्रम का विरोध

संवाद सहयोगी, बाजपुर : विश्व ¨हदू परिषद द्वारा देशभर में श्रीराम मंदिर को लेकर आयोजित शंखन

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 11:45 PM (IST)
एएचपी ने किया विहिप के शंखनाद कार्यक्रम का विरोध
एएचपी ने किया विहिप के शंखनाद कार्यक्रम का विरोध

संवाद सहयोगी, बाजपुर : विश्व ¨हदू परिषद द्वारा देशभर में श्रीराम मंदिर को लेकर आयोजित शंखनाद कार्यक्रम का अंतर्राष्ट्रीय ¨हदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा विरोध किया गया है।

prime article banner

संस्था के विभागाध्यक्ष (नैनीताल) भगवंत ¨सह मियान ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए आयोजकों से सवाल किया है कि देश में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण के नाम पर आई भाजपा सरकार लगभग साढ़े चार वर्ष से शासन कर रही है, लेकिन ¨हदू समाज से किया गया एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया है। जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व ¨हदू परिषद इसी परिवार के अंग हैं। वर्तमान में जब 21 से 24 अक्टूबर तक एएचपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया द्वारा श्रीराम मंदिर निर्माण की मुहिम शुरू की गई तो उसी के दवाब में यह शंखनाद कार्यक्रम किए जा रहे हैं। ¨हदू समाज को गुमराह करने तथा आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है। मियान ने कहा कि उनकी संस्था श्रीराम मंदिर को लटकाने वाले प्रपंचों का पुरजोर विरोध करती है। ¨हदू समाज को जागृत करने के लिए श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण, जनसंख्या नियंत्रण, गो-संरक्षण कानून, समाज नागरिक संहिता धारा 370 को हटाने, कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में वापसी, मां गंगा की स्वच्छता आदि विषयों को लेकर मौन रहने वाली भाजपा का खुलकर विरोध करती है। वास्तव में यदि यह संगठन श्रीराम मंदिर निर्माण चाहते हैं तो सरकार व भाजपा के खिलाफ दिल्ली में क्यों नहीं प्रदर्शन करता? इस मौके पर दीपक गोयल भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK